खेल

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड: साजिद खान ने पारी में झटके 7 विकेट

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नईदिल्ली,  पाकिस्तान क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच दूसरे टेस्ट मैच में साजिद खान ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट हॉल (कुल 7 विकेट) लिए हैं।यह उनके टेस्ट करियर का दूसरा 5 विकेट हॉल है। इंग्लैंड के खिलाफ साजिद ने पहली बार 5 या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं।पहले टेस्ट में वह टीम का हिस्सा नहीं थे। उनकी घातक गेंदबाजी के सामने बल्लेबाज पूरी तरह से असफल रहे।उनके आंकड़ों पर नजर डालते हैं।साजिद साल 2000 के बाद पहले ऐसे पाकिस्तान के ऑफ स्पिन गेंदबाज हैं, जिन्होंने अपनी घरेलू सरजमीं पर 5 विकेट हॉल लिया है। इससे पहले सकलैन मुश्ताक ने यह कारनामा किया था। साजिद जनवरी 2024 के बाद पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं।साजिद ने मैच में 26.2 ओवर गेंदबाजी की और 1 मेडन ओवर के साथ 111 रन देकर 7 विकेट झटके।उन्होंने बेन डकेट (114), ओली पोप (29), जो रूट (34), हैरी ब्रूक (9), ब्रायडन कार्से (4) मैथ्यू पॉट्स (6) और शोएब बशीर (9) को अपना शिकार बनाया।नोमान अली ने भी साजिद का अच्छा साथ निभाया और 3 विकेट अपने नाम किए।डकेट को छोडक़र और कोई भी बल्लेबाज इंग्लैंड के लिए बड़ी पारी नहीं खेल पाया।साजिद ने मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में एक पारी के दौरान सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया है। उन्होंने अबरार अहमद का रिकॉर्ड तोड़ा है। अबरार ने 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ 114 रन देकर 7 विकेट लिए थे। साजिद ने 111 रन देकर 7 विकेट लिए हैं।
साजिद ने पहला टेस्ट साल 2021 में जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के खिलाफ खेला था। उन्होंने 9 मुकाबले खेले हैं और 16 पारियों में लगभग 34 की औसत से 32 विकेट लिए हैं। उन्होंने 2 बार 5 विकेट हॉल लिए हैं।1 मुकाबले में साजिद ने दोनों पारियों को मिलाकर 10 विकेट भी लिए थे। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 8/42 का रहा है। उनके ये आंकड़े बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ आए थे।इंग्लैंड के खिलाफ साजिद पहला टेस्ट खेल रहे हैं।
पाकिस्तान ने पहली पारी में 366 रन बनाए थे। जवाब में इंग्लैंड 291 रन पर ऑलआउट हो गई।पाकिस्तान को 75 रन की बढ़त ले ली है। डकेट को छोडक़र इंग्लैंड के लिए कोई भी बल्लेबाज 40 रन नहीं बना पाया। पाकिस्तान के लिए सभी विकेट स्पिन गेंदबाजों ने लिए।तेज गेंदबाज आमिर जमाल ने 6 ओवर गेंदबाजी की और 39 रन दिए। उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। पाकिस्तान की पहली पारी में जैक लीच ने 4 विकेट लिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!