कोटद्वार-पौड़ी

कार्यवाही में देरी से अभिभावक में आक्रोश

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी : एकेश्वर ब्लॉक के राजकीय इंटर कॉलेज बग्याली में अनियमितताओं की शिकायत और शिक्षिका से अभद्रता के आरोपों की जांच में देरी होने से अभिभावक एवं क्षेत्रीय जनता में आक्रोश व्याप्त है। अभिभावकों ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों पर जांच को टालने का आरोप लगाते हुए कहा कि अधिकारी स्कूल में आने के बजाय उन्हें खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में आने की बात कह रहे है। ऐसे में निष्पक्ष जांच कैसे संभव है। उन्होंने कहा कि जल्द ही उनकी मांगों पर कार्यवाही नहीं हुई तो वह उग्र आंदोलन को बाध्य होगें।
ग्राम प्रधान नाव कमलेश पसबोला ने कहा कि खंड शिक्षा अधिकारी छुट्टी पर है तो वह प्रतिनिधि के तौर पर किसी अन्य सक्षम अधिकारी को भेज सकती थे, लेकिन जानबूझ कर जांच को टालने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं क्षेत्रीय समिति अपुणु गौ मुल्क विकास समिति के अध्यक्ष स्वरूप धस्माना ने कहा कि खंड शिक्षा अधिकारी के आश्वासन पर अभिभावकों ने बच्चों को स्कूल भेजने का निर्णय लिया है, लेकिन खुद स्कूल का दौरा करने की बजाय अभिभावकों को खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में बुलाना बेहद चिंताजनक है। एसएमसी अध्यक्ष सीमा धस्माना ने कहा कि जब तक प्रभारी प्रधानाचार्य और आरोपी शिक्षक को विद्यालय से नहीं हटाया जाएगा तब तक अभिभावकों में रोष जारी रहेगा। समिति के सचिव प्रवेंद्र रावत ने कहा कि अगर अभिभावकों एवं पीड़ित पक्ष को न्याय नहीं मिला तो स्कूल में तालाबंदी कर उग्र आंदोलन किया जाएगा। यह बच्चों के भविष्य का सवाल है।

केवल तीस प्रतिशत बच्चे ही पहुंचे स्कूल
अपुणु गौ मुल्क विकास समिति के अध्यक्ष स्वरूप धस्माना ने कहा कि खंड शिक्षा अधिकारी से वार्ता के बाद अभिभावकों से बच्चों को स्कूल भेजने का आह्वान किया गया, किंतु बुधवार को भी केवल 30 प्रतिशत बच्चें ही विद्यालय पहुंचे। वहीं खंड शिक्षा अधिकारी गुंजन अमरोही ने कहा कि उन्होंने अभिभावकों का पक्ष जानने के लिए उन्हें 22 अगस्त को कार्यालय में आमंत्रित किया है। ताकि आरोपों की स्पष्ट जांच की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!