खेल

पेरिस ओलंपिक मेडल टैली: टॉप पर चीन, भारत 44वें स्थान पर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पेरिस, । चीन ने अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए शुक्रवार को पेरिस ओलंपिक में मेडल टैली में टॉप पर कब्जा बनाए रखा, जबकि मेजबान फ्रांस अब दूसरे से तीसरे स्थान पर खिसक गया है। शुक्रवार को प्रतियोगिता के सातवें दिन की शुरुआत से पहले चीन के पास 11 स्वर्ण, 7 रजत और 6 कांस्य पदक और कुल 24 पदक हैं। अमेरिका 9 स्वर्ण, 15 रजत और 13 कांस्य पदकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गया है। अमेरिका के पास कुल 37 पदक हैं।
इस बीच, मेजबान फ्रांस 8 स्वर्ण सहित कुल 27 पदकों के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गया। ऑस्ट्रेलिया 8 स्वर्ण, 6 रजत और 4 कांस्य सहित कुल 18 पदकों के साथ चौथे स्थान पर है।
जापान 16 पदकों के साथ पांचवें स्थान पर है। जापान के खाते में आठ स्वर्ण हैं, जबकि ग्रेट ब्रिटेन 20 पदकों के साथ शीर्ष 5 से बाहर हो गया।
मेडल टैली
टॉप- 5 और भारत
1. चीन (11 स्वर्ण , 7 रजत और 6 कांस्य); कुल 24
2. अमेरिका (9 स्वर्ण , 15 रजत और 13 कांस्य); कुल 37
3. फ्रांस ( 8 स्वर्ण , 11 रजत और 8 कांस्य); कुल 27
4. ऑस्ट्रेलिया (8 स्वर्ण , 6 रजत और 4 कांस्य); कुल 18
5. जापान (8 स्वर्ण, 3 रजत और 5 कांस्य) ; कुल 16
44. भारत (0 स्वर्ण , 0 रजत और 3 कांस्य)
पेरिस ओलंपिक के छह दिनों के बाद भारत ने तीन पदक जीते हैं और ये सभी पदक निशानेबाजी में आए हैं। प्रतियोगिता का छठा दिन भारतीय दल के लिए शानदार रहा। स्वप्निल कुसाले, जो अपना पहला ओलंपिक खेल रहे हैं, ने पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन स्पर्धा में कांस्य पदक जीता।
हालांकि, देश को कुछ ऐसे नतीजे भी देखने को मिले जो उनके खिलाफ गए।निखत जरीन और प्रवीण जाधव प्रतियोगिता से बाहर हो गए।
पेरिस खेलों के सातवें दिन की ओर बढ़ते हुए भारतीय एथलीटों का फोकस अपना बेस्ट प्रदर्शन करने पर और मेडल टैली में बढ़त बनाने पर होगा। साथ ही 2 मेडल जीत चुकी मनु भाकर भी एक्शन में होंगी। वे 25 मीटर पिस्टल क्वालिफाइंग इवेंट में हिस्सा लेंगी।
००

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!