खेल

कप्तानी में पैट कमिंस ने दिखाया है जौहर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने सनराइजर्स हैदराबाद की चुनौती है। क्वालीफायर-1 में केकेआर ने हैदराबाद को धूल चटाई थी। वहीं, हैदराबाद ने दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को हराकर फाइनल का टिकट हासिल किया है।केकेआर ने अपने अभियान की शुरुआत हैदराबाद, बेंगलुरु और दिल्ली के खिलाफ लगातार तीन जीत के साथ की
सुनील नारायण और फिल सॉल्ट ने टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई थी। वहीं, गेंदबाजों ने भी मैच जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। अभी तक केकेआर संतुलित टीम दिखी है।
हैदराबाद ने बनाए हैं कई रिकॉर्ड
वहीं, पैट कमिंस की कप्तानी में रफऌ ने इस सीजन धमाकेदार प्रदर्शन किया। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ रिकॉर्ड 277 रन बनाए। फिर आरसीबी के खिलाफ अपने ही रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए 287 रन बना डाले। ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा और हेनरिक क्लासेन जैसे प्रमुख खिलाड़ी जबरदस्त फॉर्म में दिखे हैं।
2024 फाइनल में देखने लायक प्रमुख खिलाड़ी
1. सुनील नारायण
सुनील नारायण केकेआर के लिए बल्ले और गेंद दोनों से अहम भूमिका निभा रहे हैं। ओपनिंग में उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी और किफायती स्पिन गेंदबाजी उन्हें केकेआर का प्रमुख खिलाड़ी बना दिया है। फाइनल में इनकी भूमिका अहम रहेगी।
2. वेंकटेश अय्यर
वेंकटेश अय्यर ने केकेआर के लिए कई अहम पारियां खेली हैं। क्वालीफायर-1 में हैदराबाद के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली थी। श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई थी। फाइनल के दौरान इन पर बड़ी जिम्मेदारी होगी।
3. ट्रेविस हेड
ट्रेविस हेड इस सीजन के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। उनके बल्ले से 37 गेंद पर शतक भी निकल चुका है। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए वह पांच अर्धशतक भी जड़ चुके हैं। क्वालीफायर-1 और क्वालीफायर-2 में उनका बल्ला खामोश रहा है। हालांकि, फाइनल में वह धमाल करना चाहेंगे।
4. अभिषेक शर्मा
युवा बल्लेबाज ने अपनी पावर हिटिंग से सभी को प्रभावित किया है। सनराइजर्स के लिए इस सीजन कई उपयोगी पारियां खे चुके हैं। केकेआर के खिलाफ क्वालीफायर-1 और राजस्थान के खिलाफ क्वालीफायर-2 में इनका बल्ला खामोश रहा था। हालांकि, गेंद से कमाल किया था। फाइनल में अभिषेक धमाका करना चाहेंगे।
5. पैट कमिंस
इस सीजन पैट कमिंस ने अपनी शानदार कप्तानी से सभी को हैरान कर दिया है। क्वालीफायर-2 में स्पिनर्स से गेंदबाजी कराकर सभी को दंग कर दिया था। अभी तक पूरे सीजन में कमिंस ने स्पिनर्स से कम ही गेंदबाजी कराई थी। फाइनल में एकबार फिर वह कुछ ऐसा ही करना चाहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!