बिग ब्रेकिंग

देश में बढ़ रहे ओमिक्रोन वैरिएंट के मामले, पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक, बड़े अधिकारी हुए शामिल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वैरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में महामारी की स्थिति की समीक्षा के लिए बैठक की। नया वैरिएंट के सामने आने के बाद प्रधानमंत्री ने दूसरी बार समीक्षा बैठक की। इसके पहले उन्होंने 28 नवंबर को ऐसी बैठक की थी। स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार बैठक में कोरोना प्रबंधन से जुड़े सभी अधिकारी शामिल हुई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस दौरान ओमिक्रोन के नए मरीजों,लक्षण और अत्यधिक संक्रामक होने के बारे में जानकारी दी।
साथ ही यह भी बताया गया कि राज्यों के साथ मिलकर किस तरह से हालात से निपटने की योजना बनाई जा रही है। देश में अब तक कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वैरिएंट के 250 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 65 मामलों की पुष्टि हुई है। इसके बाद दिल्ली में 64 मामलों मामले सामने आए हैं। इससे संक्रमित 104 मरीज ठीक हो चुके हैं।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को ओमिक्रोन को लेकर सचेत किया। साथ ही कहा कि वर्तमान वैज्ञानिक प्रमाणों के आधार पर, डेल्टा वैरिएंट की तुलना में कम से कम तीन गुना तेजी से फैलता है। मंत्रालय ने आगे कहा कि स्थानीय और जिला स्तर पर प्रबंधन का निर्देश दिया। इस दौरान कहा गया कि कहा कि श्वार रूमश्, सक्रिय कर लें, सक्रिय कदम उठाएं और नाइट कफ्र्यू लगाने जैसे कदम उठाने पर भी विचार करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!