कोटद्वार-पौड़ी

दीपोत्सव मानने की तैयारियां शुरू, बाजार में बढ़ी भगवे झंडे की डिमांड

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर शहरवासियों ने तैयारियां की शुरू
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर शहर में तैयारियां शुरू हो गई। बाजार में विभिन्न प्रकार के दीपकों के साथ ही भगवे झंड़े की भी डिमांड भी बढ़ रही है। शहरवासी अपने घरों व प्रतिष्ठानों की छतों में भगवे झंडे लगा रहे हैं। वहीं, बाजार में हनुमान चालीसा पुस्तक व रामचरित मानस पुस्तक की भी खूब बिक्री हो रही है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्रवान पर देशवासी अपनी घरों में दीप जलाकर महोत्सव मनाएंगे। ऐसे में कोटद्वार शहर में विभिन्न प्रकार के दीपों के साथ ही भगवे झंडों की भी मांग बढ़ रही है। गोखले मार्ग के साथ ही अन्य स्थानों पर भगवे झंडे की दुकानें सजी हुई हैं। यही नहीं श्री राम स्टीकर व भगवा वाहन झंडे भी खूब बिक रहे हैं। शहरवासी राजीव कुमार, अंकुर सिंह ने बताया कि अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर शहर में भी विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। बाजार में छोटे से लेकर बड़े साइज का भगवा झंडा उपलब्ध हैं। ग्राहक सबसे अधिक बड़े झंडे की डिमांड कर रहे हैं। भगवे झंडे की कीमत पचास से तीन सौ रुपये तक की है। वहीं, वाहन स्टीकर भी पचास से दो सौ रुपये तक के उपलब्ध हैं।

जीएमओयू में होगा सुंदरकांड का पाठ
अयोध्या में रामजन्म भूमि प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर गढ़वाल मोटर ओनर्स यूनियन लिमिटेड की ओर से सुंदरकांड का पाठ करवाया जाएगा। जानकारी देते हुए जीएमओयू के अध्यक्ष जीत सिंह पटवाल ने बताया कि सुंदरकांड में कंपनी के वाहन संचालक, चालक व परिचालकों के साथ ही बड़ी संख्या में आमजन भी प्रतिभाग करेंगे। सुंदरकांड का आयोजन जीएमओयू कार्यालय में होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!