उत्तराखंड

प्रधानाचार्य ने कक्षा तीन के दो छात्र के सिर टकराए, एक छात्र घायल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हल्द्वानी। प्रार्थना सभा में राष्ट्रगान के दौरान कक्षा तीन के दो छात्रों के आपस में बात करने पर राजकीय प्राथमिक विद्यालय, कठघरिया के प्रधानाध्यापक आपा खो बैठे। उन्होंने दोनों छात्रों के सिर आपस में टकरा दिए। इससे एक छात्र के माथे पर गहरी चोट आई है। छात्र के पिता ने घटना की लिखित शिकायत उप शिक्षा अधिकारी से करते हुए कार्रवाई की मांग की है। पनियाली कठघरिया निवासी अमर सिंह मौर्य का आठ साल का बेटा राहुल राजकीय प्राथमिक विद्यालय कठघरिया में कक्षा 3 का छात्र है। अमर सिंह का आरोप है कि 18 अक्तूबर को स्कूल में प्रार्थना सभा के दौरान प्रधानाध्यापक प्रकाश चंद्र तिवारी ने उनके बेटे और उसके सहपाठी कृष्ण के सिर एक-दूसरे से टकरा दिए। घटना में राहुल के माथे पर गंभीर चोट आई है। कहा, उन्हें घटना की जानकारी तब मिली जब बेटा स्कूल से घर लौटा। उसके माथे पर पट्टी बंधी थी। तकलीफ की वजह से रात भर बेटा सो नहीं पाया, तब उन्होंने पट्टी हटाई तो उसके माथे पर गहरा घाव था। बताया कि डॉक्टर ने चोट लगे समय बीत जाने पर टांके लगाने से मना कर दिया। अमर सिंह का आरोप है कि वह शिकायत लेकर जब स्कूल पहुंचे तो प्रधानाध्यापक ने उन्हें बेटे की टीसी काटकर बच्चे का भविष्य खराब कर देने की चेतावनी दी। मामले में बजूनिया हल्दू के ग्राम प्रधान मनीष आर्य ने बताया कि मामले में पीड़ित के पिता ने उप शिक्षा अधिकारी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। उधर, प्रधानाध्यापक ने टीसी काटने की चेतावनी देने जैसे आरोपों को निराधार बताया है।
माथे पर पट्टी बांधकर पल्ला झाड़ लिया: परिजनों का आरोप है कि स्कूल में सुबह करीब 9 बजे प्रार्थना होती है। इसी दौरान राहुल के माथे पर चोट लग गई थी। स्कूल से न तो उन्हें घटना की सूचना दी गई और न ही बच्चे का उचित इलाज कराया गया। परिजनों का कहना है कि स्कूल की लापरवाही के कारण उनका बच्चा स्कूल में करीब 6 घंटे तक दर्द सहता रहा।
पहले भी आ चुका है छात्र की पिटाई का मामला: स्थानीय लोगों का कहना है कि कठघरिया के प्राइमरी स्कूल में छात्रों की पिटाई के मामले पहले भी आ चुके हैं। पूर्व में एक शिक्षिका ने भी एक छात्र को पीट दिया था। बाद में परिजनों से माफी मांग कर मामले को रफा-दफा कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!