बिग ब्रेकिंग

पूर्व केंद्रीय मंत्री जसंवत सिंह के निधन पर सीएम रावत ने दी श्रद्घांजलि, कहा- देश ने खोया लोकप्रिय जननेता

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्घ्ठ नेता जसवंत सिंह का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। वो पिछले कई सालों से कोमा में थे। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत तमाम राजनीतिक हस्तियों ने दुख जताया। सीएम रावत ने कहा कि वे एक लोकप्रिय जननेता और कुशल प्रशासक थे। वे केंद्रीय वित्तमंत्री, रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री जैसे महत्वपूर्ण पदों पर रहे।
पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का रविवार को कार्डिएक अरेस्ट की वजह से निधन हो गया है। 82 साल के जसवंत सिंह लंबे समय से बीमार थे और 25 जून को उन्हें आर्मी हस्पिटल भर्ती कराया गया था। उनके निधन से उत्तराखंड में भी हर कोई शोक में है। सीएम त्रिवंद्र सिंह रावत समेत तमाम नेताओं ने उन्हें श्रद्घांजलि दी। केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट किया देश के वरिष्ठ राजनेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री के निधन से बेहद दुखी हूं। राष्ट्र के लिए अर्पित उनकी महत्वपूर्ण सेवाओं को हमेशा याद रखा जाएगा। उन्होंने आगे लिखा मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करता हूं।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने भी उन्हें भावभीनी श्रद्घांजलि दी। उन्होंने ट्वीट किया, उनके निधन की खबर से मन दुखी है। वे देश के एक सच्चे सेवक थे और अलग अलग भूमिकाओं में उन्होंने मातृभूमि के उत्कर्ष के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया।
पूर्व रक्षामंत्री जसवंत सिंह भारत के सबसे लंबे समय तक सेवारत सांसदों में से एक थे। उनके पास 1980 या 2014 के बीच लगातार दोनों सदनों में से किसी एक में सदस्यता रही है। सिंह भाजपा के टिकट पर पांच बार राज्यसभा (1980, 1986, 1998, 1999, 2004) और चार बार लोकसभा (1990, 1991, 1996, 2009) के लिए चुने गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!