खेल

रविचंद्रन अश्विन ने चेन्नई टेस्ट में किया धमाकेदार प्रदर्शन, लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नईदिल्ली,  भारतीय क्रिकेट टीम ने चेन्नई टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 280 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया है. भारत की इस जीत में अहम भूमिका निभाने वाले रविचंद्रन अश्विन को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया. इस मैच में बल्ले और गेंद से शानदार करने वाले अश्विन ने बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए हैं.
भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्र अश्विन ने बांग्लादेश के साथ खेले गए चेन्नई टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 6 विकेट चटकाए और भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. इसी के साथ अश्विन चौथी पारी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. जी हां, अश्विन चौथी पारी में 99 विकेट चटका चुके हैं.
99 आर अश्विन
94 अनिल कुंबले
60 बिशन बेदी
54 ईशांत शर्मा/रवींद्र जड़ेजा
रविचंद्रन अश्विन को चेन्नई टेस्ट मैच में प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया. ये टेस्ट में उनका 10वां मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड रहा. इसी के साथ अश्विन सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने वाले भारतीय खिलाडिय़ों की एक्टिव प्लेयर्स की लिस्ट में नंबर-1 पर आ गए हैं.
रविचंद्रन अश्विन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 750 विकेट पूरे कर लिए हैं. वह ऐसा करने वाले भारत के दूसरे और ऑलओवर 12वें खिलाड़ी हैं.
टेस्ट में 522 विकेट
वनडे में 156 विकेट
टी20 में 72 विकेट
भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 113 रनों की शतकीय पारी खेली. वहीं, गेंदबाजी में उन्होंने कमाल दिखाया. पहली पारी में उन्हें विकेट नहीं मिला, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 6 विकेट चटकाए.
दुनिया के नंबर-1 ऑलराउंडर खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन ने 101 टेस्ट मैचों में 6 शतक की मदद से 3422 रन बनाए हैं. वहीं, 23.7 के औसत से 522 टेस्ट विकेट लिए हैं. इस दौरान उन्होंने 37 बार फाइव विकेट हॉल और 8 बार 10 विकेट लिए हैं.
००

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!