खेल

ऑक्शन में आरसीबी इन विकेटकीपर्स पर लगाएगी बोली, एक तो पिछले साल तक था कप्तान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नईदिल्ली, कहने को तो अभी इंडियन प्रीमियर लीग में काफी समय बचा है, लेकिन सभी फ्रेंचाइजियों ने अभी से कमर कस ली है. आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन की तैयारियों जोरो-शोरों पर है. आए दिन रिटेंशन से जुड़ी खबरें सामने आ रही है.
बात अगर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की करें तो आरसीबी की नजरें भी इस बार एक बेहतर टीम बनने पर रहेगी. हम सभी जानते हैं कि टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आईपीएल से संन्यास ले लिया है. ऐसे में आरसीबी को अब 18वें सीजन के लिए एक विकेटकीपर की दरकार भी होगी. चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि मेगा ऑक्शन में फ्रेंचाइजी किन विकेटकीपर्स पर दांव लगा सकती है.
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम केएल राहुल का आता है.राहुल कहने को तो लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा है, लेकिन 2025 के सत्र में वह आरसीबी की जर्सी में नजर आ सकते हैं. राहुल के आरसीबी से जुडऩे की खबरें भी लगातार ट्रेडिंग टॉपिक बनी हुई है. केएल राहुल इससे पहले भी बैंगलोर फ्रेंचाइजी की ओर से खेल चुके हैं.
अगर केएल राहुल आरसीबी से जुड़ते हैं, तो टीम के लिए काफी जरूरतें पूरी कर सकते हैं. फ्रेंचाइजी को ना सिर्फ राहुल के रूप में एक अच्छा विकेटकीपर मिलेगा बल्कि एक धाकड़ ओपनर और एक कप्तान का ऑप्शन भी तैयार हो जाएगा. राहुल ने अब तक आईपीएल में कुल 132 मैच खेले और 134.61 के स्ट्राइक रेट से 4683 रन बनाने में सफल हुए हैं.
इस लिस्ट में अगला नाम उत्तर प्रदेश के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल का आता है. जुरेल फिलहाल पिछले 2 सीजन से राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं. अगर राजस्थान की टीम जुरेल को रिटेन नहीं करती है तो उनको मेगा ऑक्शन में देखा जा सकता है. ध्रुव जुरेल का नाम पिछले एक से डेढ़ साल में काफी सुनने को मिला है.
आईपीएल के अलावा वह भारत के लिए टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल में भी अपना दम दिखा चुके हैं. युवा विकेटकीपर के आईपीएल करियर की बात करें तो अब तक खेले 27 मैचों में उनके बल्ले से 151.53 के शानदार स्ट्राइक रेट से कुल 347 रन देखने को मिले. 22 पारियों में वह 2 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं.ध्रुव के आरसीबी में आने से टीम के मिडिल ऑर्डर भी स्ट्रॉग हो जाएगा.
००

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!