उत्तराखंड

उत्तराखंड में तीन साल के भीतर की रिकार्ड 14800 भर्तियां

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने सरकार के तीन साल पूरे होने पर गुरुवार को मीडिया से बातचीत में उत्तराखंड की जनता का आभार जताते हुए कहा कि राज्य के इतिहास में इस अवधि में रिकार्ड 14,800 सरकारी भर्तियां की गई। कहा कि इस दौरान सरकार ने कई चुनौतियों से मुकाबला करते हुए उनका समाधान निकाला।मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सभी के स्नेह, समर्थन और आशीर्वाद से मुख्यसेवक के रूप में आज तीन वर्ष पूर्ण हुए हैं। जन-जन की आशाओं और आकांक्षाओं के अनुरूप इन वर्षों में देवभूमि उत्तराखंड के विकास और जनकल्याण के लिए निरंतर समर्पित होकर कार्य किया है और आगे भी इसी प्रकार प्रदेशवासियों के सर्वांगीण और सर्वस्पर्शी विकास के लिए कार्य करता रहूंगा।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व व मार्गदर्शन में उत्तराखंड को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए बिना रुके, बिना थके कार्य कर रहे हैं। सरकार का हर पल और हल क्षण राज्य की सेवा के लिए समर्पित है। कहा कि इस कालखंड में अनेक महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। कहा कि युवाओं और नौजवानों का जो एक बड़ा सपना रोजगार का होता था उसके लिए बेहतर तरीके से काम किया। भर्ती प्रक्रिया पारदर्शी बनाने के लिए कठोर नकल अध्यादेश लेकर आए हैं, अब सभी परीक्षाएं नकलविहीन संचालित हो रही हैं।
सीएम ने कहा कि प्रदेश की मातृशक्ति के लिए भी अनेक योजनाएं रोजगार व स्वरोजगार के क्षेत्र में लाएं हैं। स्वयं सहायता समूह, महिला मंगल दल को सशक्त और मजबूत बनाने की दिशा में ठोस काम किए गए। कहा कि गरीबों के कल्याण को सरकार गंभीर है और समाज के अंतिम छोर तक कल्याणकारी योजनाएं पहुंचे। इसके लिए सरकार और शासनतंत्र की तरफ से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि किसानों के उत्थान के लिए प्रधानमंत्री मोदी का जो संकल्प है, उस पर खरा उतरने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। किसानों का आय दोगुनी हो, इसके लिए कई नई योजनाएं ला रहे हैं चाहे वह पशुधन के क्षेत्र में हो या फिर मत्स्य, हार्टीकल्चर, मिशन एप्पल, कीवी, दाल चीनी योजना हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!