बिग ब्रेकिंग

उफान पर बह रही नदियां, जिंदगी दांव पर लगा रहे युवा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

बरसात के दौरान खोह नदी में बेखौफ नहाते हुए नजर आ रहे कई युवा
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : युवाओं ने अपनी जिंदगी कितनी सस्ती समझ ली। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पहाड़ों में लगातार हो रही वर्षा के बाद उफान पर बनी नदियों में युवा बेखौफ होकर गोता लगा रहे हैं। जबकि, पूर्व में खोह नदी में डूबने से कई बच्चे व युवा असमय काल का ग्रास भी बन चुके हैं। वहीं, नगर निगम व प्रशासन भी लगातार लोगों को नदी के तट पर न जाने की चेतावनी दे रहा है।
पहाड़ों से होते ही मैदान में आ रही नदियां कब विकराल हो जाएं कुछ कहा नहीं जा सकता। कई बार मैदान में धूप खिली रहती है और क्षेत्र की खोह, मालन, सुखरो, कोल्हू नदी उफान पर बहने लगती है। आए दिन वर्षाकाल में इस तरह की स्थिति देखने को मिली है। बावजूद क्षेत्र के कुछ युवा अपनी जिंदगी दांव पर लगाकर इन नदियों में नहाने के लिए पहुंच रहे हैं। गाड़ीघाट, काशीरामपुर तल्ला क्षेत्र में खोह नदी में युवा व बच्चे आसानी से नदी के बीच गोते लगाते हुए आसानी से देखे जा सकते हैं।
बॉक्स समाचार
अब तक हुई घटनाएं
कुछ वर्ष पूर्व काशीरामपुर तल्ला में खोह नदी में नहाते समय दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई थी। गत वर्षाकाल में लालपुल के समीप दोस्तों के साथ नहाने पहुंचे उत्तर प्रदेश नजीबाबाद निवासी एक युवक की नदी में बहने से मौत हो गई थी। इसी वर्ष अप्रैल से जून माह के मध्य सिद्धबली के समीप खोह नदी में नहाने के दौरान तीन युवकों की मौत हो गई थी। बावजूद इसके कई लोग अपने जीवन को लेकर लापरवाह बने हुए हैं। जबकि, प्रशासन भी लगातार लोगों को नदी के किनारे नहीं जाने की चेतावनी दी रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!