देश-विदेश

रूस ने एक बार फिर मचाया कोहराम, बढ़ते हमले के बीच पूर्वोत्तर यूक्रेन से हजारों नागरिकों ने किया पलायन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कीव। यूक्रेन के उत्तर-पूर्व में रूस की ओर से जमीनी हमला तेज कर दिया गया है। कस्बों और गांवों को तोपखाने और मोर्टार से निशाना बनाया गया है। हजारों नागरिक वहां से दूसरी जगह जाने के लिए मजबूर हुए हैं। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी है। लड़ाई तेज होने के बाद कम से कम एक यूक्रेनी इकाई को खार्कीव क्षेत्र में पीछे हटने के लिए मजबूर होना पड़ा। गवर्नर ओलेह सिनीहुबोव ने कहा कि शुक्रवार से मास्को की सेना के अभियान शुरू होने के बाद से कम से कम 4,000 नागरिकों ने खार्कीव छोड़ दिया है।

रविवार को पूर्वोत्तर सीमा रेखा पर हुई भारी लड़ाई
उन्होंने कहा कि रविवार को पूर्वोत्तर सीमा रेखा पर भारी लड़ाई हुई, जहां रूसी सेना ने पिछले 24 घंटों में 27 बस्तियों पर हमला किया। विश्लेषकों का कहना है कि पश्चिमी देशों द्वारा वादा की गई आपूर्ति अग्रिम पंक्ति तक पहुंचने से पहले रूसी सेना गोला-बारूद की कमी का फायदा उठाने के लिए यह कदम उठा रही है। वहीं, यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा है कि रूसी आक्रामक इरादों को विफल करना अब हमारा नंबर एक लक्ष्य है। हम उस कार्य में सफल होंगे या नहीं यह हर सैनिक, हर सार्जेंट, हर अधिकारी पर निर्भर करता है।

रूसी अपार्टमेंट ब्लाक पर यूक्रेनी मिसाइल से हमला, सात की मौत
यूक्रेन की मिसाइल ने बेलगोरोड में एक रूसी अपार्टमेंट ब्लाक को निशाना बनाया। इससे 10 मंजिला अपार्टमेंट ब्लाक का एक पूरा हिस्सा ढह गया। इसमें सात लोग मारे गए और 17 घायल हुए। बेलगोरोड क्षेत्र पर सबसे घातक हमलों में से यह एक है। यूक्रेन ने टोचका बैलिस्टिक मिसाइलों और एडलर और आरएम -70 वैम्पायर मल्टीपल लांच राकेट सिस्टम के साथ हमला किया था। यूक्रेन की ओर से इसे लेकर कोई भी टिप्पणी नहीं की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!