खेल

सचिन ने आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल होने पर कुक, डेविड, एबी डिविलियर्स को दी बधाई

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली,  एलेस्टेयर कुक, नीतू डेविड और एबी डिविलियर्स को आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है। यह तीनों हॉल ऑफ फेम के 113वें, 114वें और 115वें सदस्य हैं। भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर तीनों खिलाडिय़ों के योगदान की सराहना की है।
नीतू डेविड भारत की पूर्व बाएं हाथ की बल्लेबाज हैं, जिन्होंने भारत के लिए 10 टेस्ट खेलने के अलावा 97 वनडे मैच भी खेले हैं। वह डायना एडुल्जी के बाद आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाली दूसरी भारतीय महिला हैं।
एलेस्टेयर कुक इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज हैं। कुक ने 161 टेस्ट मैचों में 12,472 रन बनाए हैं। उन्होंने 33 शतक भी लगाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 92 वनडे मैच भी खेले हैं।
एबी डिविलियर्स दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में एक हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज ने 360 डिग्री पर शॉट लगाकर अपने खेल से क्रिकेट में बल्लेबाजी के नए आयाम जोड़े थे। उन्होंने टेस्ट और वनडे में 50 से ज्यादा के औसत के साथ संन्यास लिया था।
इन तीनों खिलाडिय़ों के बारे में एक्स पर पोस्ट करते हुए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने लिखा, तीन अद्भुत क्रिकेटरों को आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है। इन तीनों ने क्रिकेट के खेल में बहुत बड़ा योगदान दिया है। एलेस्टेयर कुक ने टेस्ट ओपनर के रूप में धैर्य और दृढ़ता को नया आयाम दिया। नीतु डेविड भारतीय महिला क्रिकेट की सच्ची लीजेंड हैं। एबी डिविलियर्स ने अपनी 360-डिग्री शैली से आधुनिक बल्लेबाजी में क्रांति ला दी। इन सभी को बहुत-बहुत बधाई!
सचिन के अलावा भारत की पूर्व क्रिकेट कप्तान मिताली राज ने भी एक्स पर पोस्ट कर इन तीनों क्रिकेटरों को बधाई देते हुए लिखा था, नीतू डेविड को आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल होने पर बहुत बधाई। उनके योगदान को पहचान मिलते देख गर्व हुआ है। एलेस्टेयर कुक और एबी डिविलियर्स को भी बहुत बधाई।
गौरतलब है कि आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेम क्रिकेट के महान खिलाडिय़ों के योगदान को मान्यता देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!