बिग ब्रेकिंग

समीक्षा अधिकारी की रिपोर्ट कोरोना पजिटिव आने के बाद उत्तराखंड हाईकोर्ट को बंद

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नैनीताल। कोरोना केस आने के बाद उत्तराखंड हाईकोर्ट को बंद कर दिया गया है। बताया जाता है कि समीक्षा अधिकारी के कोरोना पजिटिव आने के बाद एहतियातन यह कदम उठाया गया है। रजिस्ट्रार जनरल हीरा सिंह बोनाल की तरफ से विज्ञप्ति जारी कर व्यापक जनहित में कोर्ट बंद करने की जानकारी दी गई है। मंगलवार के केस अब 27 अगस्त को लिस्टेड होंगे। इस बीच पूरे न्यायालय को सेनिटाइज किया जाएगा। कोर्ट में कोरोना केस आने से न्यायाधीश, न्यायिक अधिकारी, कर्मचारियों व अधिवक्ता वर्ग की चिंता बढ़ गई है। कोर्ट में अधिकांश मामलों की सुनवाई अनलाइन चल रही थी।
मंगलवार देर शाम को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार ऊधमसिंनगर में 124 पजिटिव, नैनीताल में 66, चंपावत में दो और बागेश्वर में एक की रिपोर्ट पजिटिव आई थी।कुमाऊं में कोरोना संक्रमितों की संख्याऊधमसिंहनगर में जिले में है। जबकि दूसरे नंबर पर नैनीताल जिला है। वर्तमान में ऊधमसिंहनगर में संक्रमितों की कुल संख्या 3079, नैनीताल में 2216, अल्मोड़ा 453 पिथौरागढ़ में 236, चंपावत में 242 बौर गेश्वर में 199 हो गई है। जबकि कुमाऊं भर में 66 लोग दम तोड़ चुके हैं। जिनमें 24 सर्वाधिक मृतकों की संख्या नैनीताल जिले में है।लोहाघाट विधायक पूरन फर्त्घ्याल का सुरक्षा कर्मी पुलिस जवान कोरोना संक्रमित पाया गया है। रिपोर्ट पाजीटिव आने के बाद उसे जिला अस्पताल में बने कोविड सेंटर में आइसोलेट कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक पुलिस कर्मी अपने घर जसपुर गया था और 22 अगस्त को अपने घर जसपुर से चम्पावत आया।
चम्पावत पहुंचने पर उसने जिला अस्पताल में अपना ट्रुनेट कोरोना टेस्ट कराया। जिसके बाद वह टीआरसी के पास स्थित अपने किराए के मकान में क्वारंटाइन हो गया।आज उसकी पत्नी और डेढ़ साल के बच्चे का भी कोरोना टेस्ट होगा। सुशीला तिवारी कोविड अस्पताल में सोमवार को कोरोना संक्रमित तीन मरीजों ने दम तोड़ दिया। चिकित्सा अधीक्षक ड़ अरुण जोशी ने बताया कि इसमें एक मरीज अल्मोड़ा का था। 64 वर्षीय इस मरीज को फेफड़े का र्केसर था। दिनेशपुर निवासी 40 वर्षीय मरीज कोरोना के अलावा र्केसर व किडनी संबंधी बीमारी से ग्रस्त था। हल्द्वानी का 52 वर्षीय मरीज भी र्केसर से ही ग्रस्त था। सभी मरीज कोरोना पजिटिव भी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!