कोटद्वार-पौड़ी

सांसद रावत बोले कृषि बिल किसानों के हित में

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

बुआखाल मोटर मार्ग से एनजीटी की रोक हटी
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा पास किया गया कृषि बिल किसानों के हित में है। लेकिन कुछ लोग अपने राजनैतिक फायदे के लिये किसानों को गुमराह कर रहे हैं। केंद्र सरकार ने बिल के माध्यम से किसानों को बिचौलियों से बचाया है।
गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने सोमवार को सर्किट हाउस पौड़ी में पत्रकारों से वार्ता की। सांसद ने कहा कि पौड़ी शहर में कूड़ा निस्तारण व बस अड्डा निर्माण कार्य सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। शहर में खस्ताहाल सड़कों को जल्द ही सुधारा जाएगा। उन्होंने कहा कि पौड़ी बाइपास रोड़ गडोली, बुआखाल मोटर मार्ग से एनजीटी की रोक हट गई है। जल्द ही इस मोटर मार्ग का सुधारीकरण कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश में एक शिक्षा नीति बनने से हिंदी को पूरे देश में अनिवार्य किया गया है। हालांकि स्थानीय भाषाओं के महत्व को बरकरार रखा गया है। प्रदेश में 2022 तक हर घर को बिजली व पानी के कनेक्शन से जोड़ दिया जायेगा। पौड़ी में ट्रेंचिंग ग्राउंड, सीवरेज व्यवस्था नहीं होने, बस अड्डे के निर्माण के सवाल पर सांसद रावत ने कहा कि सभी कार्य सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। शहर के स्वरुप में भी तेजी से बदलाव आ रहे हैं। सड़कों के सुधारीकरण पर विभागों में बजट की कमी होने के सवाल पर कहा कि इस मुद्दे पर आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। इस अवसर पर जिला महामंत्री जगत किशोर बड़थ्वाल, पूर्व जिलाध्यक्ष राजकुमार पोरी, सांसद प्रतिनिधि धर्मवीर सिंह रावत, नगर अध्यक्ष क्रांति किशोर नेगी, महामंत्री अनूप देवरानी, संजय बलूनी, ओपी जुगरान, संगीता रावत आदि मौजूद रहे।

कंडोलिया पार्क का किया निरीक्षण
प्रेस वार्ता से पूर्व गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने निर्माणाधीन कंडोलिया पार्क का निरीक्षण किया। उसके बाद सांसद ने क्यूंकालेश्वर व कंडोलिया मंदिर में पूजा अर्चना की। उन्होंने कहा कि पर्यटन विभाग के तत्वाधान में कंडोलिया में जिला प्रशासन एवं राज्य सरकार द्वारा बेहतरीन पार्क बनाया जा रहा है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!