खेल

बांग्लादेश के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ के लिए सउद शकील पाकिस्तान के उपकप्तान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-नसीम शाह की वापसी
कराची,  पाकिस्तान ने बांग्लादेश के ख़िलाफ़ दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज़ के लिए शान मसूद की अगुवाई वाली 17-सदस्यीय दल का ऐलान कर दिया है। घरेलू क्रिकेट और पाकिस्तान शाहीन के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज़ों कामरान ग़ुलाम और मोहम्मद हुरैरा टीम में नए चेहरे हैं, जबकि इमाम-उल-हक़, फ़हीम अशरफ़, मोहम्मद नवाज़, नोमान अली और साजिद ख़ान को टीम से बाहर किया गया है।
चोटिल चल रहे तेज़ गेंदबाज़ों हसन अली और मोहम्मद हसन जूनियर के नाम पर चर्चा नहीं हुई, वहीं चोट से उबर रहे तेज़ गेंदबाज़ नसीम शाह की 13 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी हुई है। मध्य क्रम के बल्लेबाज़ सउद शकील को टीम का उपकप्तान बनाया गया है और वह शाहीन शाह आफरीदी की जगह लेंगे। अगस्त 2024 से अप्रैल 2025 के बीच पाकिस्तान को कुल नौ टेस्ट, 17 वनडे और 14 टी20 खेलने हैं, जिसे देखते हुए यह फ़ैसला किया गया है ताकि तेज़ गेंदबाज़ आफरीदी का वर्कलोड मैनेज किया जा सके।
2023-24 के घरेलू सीजऩ में ग़ुलाम ने 11 प्रथम श्रेणी मैचों में 1025 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान शाहीन की तरफ़ से खेलते हुए बांग्लादेश ए के ख़िलाफ़ एक नाबाद शतक भी लगाया था। वह 2022-23 में न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ घरेलू टेस्ट सीरीज़ में भी टेस्ट टीम में आए थे, लेकिन तब उन्हें मौक़ा नहीं मिला था।
वहीं हुरैरा ने हाल ही में बांग्लादेश ए के ख़िलाफ़ दोहरा शतक लगाया था। उन्होंने पिछले दो प्रथम श्रेणी घरेलू सीजऩ में क्रमश: 1024 और 961 रन बनाए हैं। वह भी जुलाई 2023 में श्रीलंका के ख़िलाफ़ पाकिस्तानी टेस्ट दल के सदस्य थे, लेकिन उन्हें मौक़ा नहीं मिला।
तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद अली 2022 में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ दो टेस्ट मैच खेल चुके हैं और उनकी वापसी हुई है। उन्होंने इस साल 14 प्रथम श्रेणी मैचों में 47 विकेट लिए और बांग्लादेश के ख़िलाफ़ पारी में छह विकेट के साथ मैच में कुल नौ विकेट लिए थे।
इस सीरीज़ का पहला मैच 21 अगस्त को रावलपिंडी में शुरू होगा। दूसरा मैच 30 अगस्त से 3 सितंबर के बीच कराची में होगा।
पाकिस्तानी दल: शान मसूद (कप्तान), सउद शकील (उपकप्तान), आमिर जमाल, अबदुल्लाह शफ़ीक़, अबरार अहमद, बाबर आज़म, कामरान ग़ुलाम, खुर्रम शहज़ाद, मीर हम्ज़ा, मोहम्मद अली, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिज़वान (विकेटकीपर), नसीम शाह, सईम अयूब, सलमान अली आग़ा, सरफऱाज़ अहमद (विकेटकीपर), शाहीन शाह आफरीदी
००

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!