देश-विदेश

केदारनाथ में फंसे श्रद्धालुओं से सिंधिया ने की फोन पर बात

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

शिवपुरी ,। केदारनाथ में आई प्राकृतिक आपदा के चलते मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के श्रद्धालु वहां फंस गए। कइयों को सुरक्षित निकाल लिया गया है और शेष लोगों को निकालने की प्रक्रिया जारी है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इन श्रद्धालुओं से बात की और उनकी हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार सुबह केदारनाथ में बादल फट जाने के कारण वहां फंसे हुए श्रद्धालुओं से बात की। उन्हें अपने लोकसभा क्षेत्र गुना-शिवपुरी के श्रद्धालुओं के समूह के केदारनाथ में फंसने की सूचना मिली थी। केंद्रीय मंत्री ने इस सूचना पर एनडीआरएफ के अधिकारियों से बात कर बचाव कार्यक्रम के माध्यम से बदरवास के लोगों को जल्द नीचे लाने का आग्रह किया था। गुरुवार शाम तक 51 लोगों को नीचे सुरक्षित स्थान पर ले आया गया, लेकिन रात में अचानक भारी बारिश शुरू होने के कारण बचाव कार्यक्रम रुक गया था। हालांकि, केंद्रीय मंत्री लगातार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से संपर्क में हैं, ताकि किसी शिवपुरी- बदरवास वासी को रात में परेशानी न हो व जल्द सुबह निकाला जाए। शुक्रवार की सुबह से फंसे हुए लोगों का बचाव कार्य जारी है, उन्हें हेलीकॉप्टर के माध्यम से नीचे लाया जा रहा है।
केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने शुक्रवार की सुबह अपने आवास से सभी श्रद्धालुओं से फोन पर बात की, नीचे सुरक्षित लाए गए श्रद्धालुओं से उनका हाल चाल जाना। उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से बात की है और उनसे कहा मैं हूं ना, सभी को सुरक्षित लेकर नीचे आऊंगा, आप चिंता मत करना।
इससे पहले गुरुवार की रात इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि शिवपुरी के बदरवास क्षेत्र के कुल 61 लोग एक बस तथा अन्य चार पहिया वाहन लेकर केदारनाथ दर्शन के लिए गए थे, जो भूस्खलन के कारण वहां फंस गए। राज्य सरकार ने उत्तराखंड सरकार से संपर्क कर उन्हें एयरलिफ्ट कराया और 51 यात्रियों को हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू कर रुद्रप्रयाग पहुंचाया गया। शेष यात्री केदारनाथ क्षेत्र में ही हैं और सुरक्षित हैं। राज्य सरकार उत्तराखंड सरकार के सतत संपर्क में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!