देश-विदेश

ढाका में भारतीय वीजा आवेदन केंद्र की सुरक्षा बढ़ाई

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

ढाका , सैकड़ों वीजा आवेदकों ने ढाका में भारतीय वीजा आवेदन केंद्र (आईवीएसी) के बाहर उग्र प्रदर्शन किया। इसके बाद वीजा केंद्र की सुरक्षा बढ़ा दी गई। यह जानकारी स्थानीय मीडिया ने दी। राजधानी ढाका के जमुना फ्यूचर पार्क से संचालित केंद्र के समक्ष भीड़ द्वारा विरोध प्रदर्शन किए जाने के बाद भारतीय उच्चायोग ने सुरक्षा बढ़ाने का अनुरोध किया था। लोगों ने वीजा देने से इनकार किए जाने के बाद भारत विरोधी नारे लगाए। उस समय स्थिति लगभग नियंत्रण से बाहर हो गई थी।डेली स्टार के अनुसार भारतीय वीजा आवेदन केंद्र के कर्मचारियों और कर्मियों को भी परेशान किया गया और उन्हें धमकी दी गई। इससे उनका काम प्रभावित हुआ।
भारतीय अधिकारियों ने बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय के साथ इस मामले को उठाया था। उनसे वीजा केंद्र की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की गई।
एक अधिकारी के अनुसार विरोध प्रदर्शन तब शुरू हुआ, जब लोगों को पासपोर्ट वापस किए जा रहे थे।
भारतीय अधिकारी ने कहा कि भीड़ के अनियंत्रित व्यवहार के कारण, वे काम करने में असमर्थ हैं।
हालांकि, आईवीएसी को खुला रखा गया है और आपातकालीन तथा चिकित्सा मामलों के लिए कार्य किया जा रहा है।
फिलहाल सभी वीजा आवेदन जमा करने को निलंबित कर दिया गया है। केवल पासपोर्ट देने के लिए ढाका, चटगांव, सिलहट, जशोर, खुलना, सतखीरा, मैमनसिंह और राजशाही में आईवीएसी केंद्र सीमित स्तर पर काम कर रहे हैं।
ढाका स्थित भारतीय उच्चायोग तथा चटगांव, राजशाही, सिलहट और खुलना स्थित सहायक उच्चायोग बांग्लादेश में हाल के घटनाक्रमों के बाद भारतीय नागरिकों की स्वदेश वापसी में सहायता कर रहे हैं।
00

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!