देश-विदेश

दक्षिण कोरिया में कोविड-19 रोगियों की संख्या में कमी के संकेत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

सोल , दक्षिण कोरिया में कोविड-19 के मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही है। कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी (केडीसीए) ने बताया कि देश में एक तरफ जहां पिछले सप्ताह कोविड-19 के मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है, इसके बावजूद अस्पताल में भर्ती होने की वृद्धि दर में गिरावट दर्ज की गई है। केडीसीए के मुताबिक, पिछले सप्ताह देश के 220 अस्पतालों में कोविड-19 के मरीजों की संख्या 1,444 हो गई, जो एक सप्ताह पहले से 5.7 प्रतिशत अधिक है। हालांकि इस सप्ताह देश के अस्पतालों में आए कोविड-19 के केसों की तुलना, इस महीने के दूसरे सप्ताह में आए रोगियों से करें तो यह 55.2 प्रतिशत अधिक है। इस सप्ताह करीब 1,366 लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा इससे यह संख्या पहले सप्ताह में पाए गए 880 पॉजिटिव लोगों की तुलना में 85.7 प्रतिशत अधिक है।
केडीसीए आयुक्त जी यंग-मी ने संबंधित सरकारी एजेंसियों के साथ एक बैठक के दौरान कहा, इन आंकड़ों को देखने से साफ पता चलता है कि इस सप्ताह या अगले सप्ताह के बाद संक्रमण की संख्या में कमी आने की उम्मीद है।
जी यंग-मी ने कहा कि इस सप्ताह संक्रमणों की संख्या, जिसका पहले अनुमान 350,000 था, संभवत: अनुमान से कम होगी।
साथ ही केडीसीए ने यह भी घोषणा की कि उसने 326.8 बिलियन वॉन (दक्षिण कोरिया की मुद्रा) जो करीब 244.8 मिलियन अमेरिकी डॉलर मुद्रा है, के रिजर्व कोष का उपयोग कर कोविड-19 उपचार की 260,000 खुराक की खरीद पूरी कर ली गई है। इन खुराकों में 177,000 खुराक अगले सप्ताह सोमवार से स्थानीय फार्मेसियों में उपलब्ध होंगी।
छात्रों के बीच वायरस के प्रसार को रोकने के लिए, सरकार ने नए सेमेस्टर से पहले स्कूलों को दिशा निर्देश जारी किए हैं। आदेश में स्कूलों से कहा गया है कि जिन छात्रों को कोविड-19 का लक्षण दिखे, उन छात्रों को तुरंत छुट्टी पर भेजा जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!