उत्तराखंड

लव जिहाद से दूर रहो नहीं तो दुकाने जला देंगे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

– भाजपा नेता के विवादित बयान का वीडियो वायरल, पुलिस का ऐक्शन
देहरादून। उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी के नेता लखपत सिंह भंडारी का वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने ऐक्शन लिया है। उनके कथित आपत्तिजनक बयान को लेकर सामाजिक सौहार्द को खतरे में डालने का मामला दर्ज किया गया है। भाजपा की पौड़ी गढ़वाल इकाई के उपाध्यक्ष भंडारी ने दो अक्टूबर को श्रीनगर में आयोजित ‘चेतना और चेतावनी रैली’ एक समुदाय के लोगों को कथित रूप से ‘लव जिहाद’ से दूर रहने की चेतावनी दी थी और ऐसा नहीं करने पर उनकी दुकानों को जला देने की धमकी दी थी। भाजपा नेता का धमकी वाले भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। बहरहाल, इस वीडियो को अब हटा दिया गया है। पुलिस ने इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए समाज में सौहार्द और देश की एकता को खतरे में डालने के आरोप में भंडारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है ।
श्रीनगर पुलिस थाना निरीक्षक मणिभूषण श्रीवास्तव ने बताया कि भंडारी के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की प्रासंगिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इस बीच भाजपा की प्रदेश इकाई के मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि उनकी पार्टी इस प्रकार के बयानों का समर्थन नहीं करती लेकिन राज्य में ‘लव जिहाद’ और ‘लैंड जिहाद’ के नाम पर माहौल को बिगाड़ने की कोशिशों को सफल नहीं होने दिया जाएगा।
इससे पहले उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद की डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद के बयान को लेकर भी बवाल हो चुका है। बीते दिनों पैगंबर मोहम्मद को लेकर दिए गए आपत्तिजनक बयान के बाद यति को काफी विरोध का सामना करना पड़ा था। लोगों ने डासना देवी मंदिर के आसपास इकट्ठा होकर इस बयान के खिलाफ प्रदर्शन किया। यति के बयान से इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी। हालांकि, प्रशासन की सक्रियता की वजह से किसी तरह की अशांति जैसी घटना नहीं हुई। अभी इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!