देश-विदेश

पंजाब के कालेज में पाकिस्तान-इंग्लैंड मैच के दौरान भिड़े छात्र, चले ईंट-पत्थर, पुलिस का लाठीचार्ज

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मोगा, एजेंसी। क्रिकेट का क्रेज भारत में लोगों के सिर चढ़कर बोलता है। हालांकि स्थिति उस समय तनावपूर्ण हो गई जब गांव घल कलां में स्थित लाला लाजपत राय पालिटेक्निक कालेज में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल के दौरान छात्रों के दो गुटों में भिड़ंत हो गई। उत्तर प्रदेश और बिहार के छात्र इंग्लैंड तो जम्मू-कश्मीर के छात्र पाकिस्तान का समर्थन कर रहे थे। मैच में पाकिस्तान की हार पर दोनों गुटों के छात्र आपस में भिड़ गए।
उनमें पहले हाथापाई हुई और फिर लात-घूसे चले। देखते ही देखते उनके बीच ईंट और पत्थर चलने लगे। कालेज में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस को स्थिति को काबू करने के लिए हल्का लाठीचार्ज भी करना पड़ा है। इस घटना में कई छात्र घायल हुए हैं, जिन्हें उपचार के लिए मोगा के सिविल अस्पताल लाया गया है।
बता दें कि पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल रविवार को मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। इसमें इंग्लैंड ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी की। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 138 रन बनाए। इंग्लैंड की टीम ने जीत का लक्ष्य पांच विकेट शेष रहते प्राप्त कर लिया। बेन स्टोक्स ने 49 गेंदों में शानदार अविजित 52 रन बनाए। इंग्लैंड की टीम दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप विजेता बनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!