खेल

स्वीयाटेक और जेसिका पेगुला यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

न्यूयॉर्क,  साल 2022 में खिताब जीतने के बाद पहली बार विश्व नंबर-1 खिलाड़ी इगा स्वीयाटेक ने राउंड ऑफ 16 में 16वीं सीड ल्यूडमिला सैमसोनोवा को हराकर यूएस ओपन के क्वार्टर फ़ाइनल में प्रवेश किया।
अपने 100वें ग्रैंड स्लैम एकल मैच में स्वीयाटेक ने सैमसोनोवा पर 6-4, 6-1 से जीत हासिल की। शीर्ष वरीय खिलाड़ी की जीत से यह सुनिश्चित होता है कि उसके पास अपने डब्ल्यूटीए लीडिंग सीजन में अभी भी बहुत कुछ और करने का मौका है।
स्वीयाटेक ने अपने चौथे रौलां गैरो क्राउन और एक ओलंपिक कांस्य पदक सहित पांच खिताब जीतने के बाद वर्ष में 57 मैच जीत के साथ डब्ल्यूटीए टूर का नेतृत्व किया है।
2022 की यूएस ओपन महिला एकल चैंपियन स्वीयाटेक अपने छठे ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए प्रयासरत हैं।
पोलैंड की यह खिलाड़ी ड्रॉ के शीर्ष हाफ में तीन खिलाडिय़ों में से एक है, जो बिना कोई सेट गंवाए आगे बढ़ी हैं। बुधवार को उसका सामना नंबर 6 अमेरिकी जेसिका पेगुला से होगा।
पेगुला डायना श्नाइडर पर 6-4, 6-2 से जीत की बदौलत पिछले तीन सालों में दूसरी बार क्वार्टर फाइनल में पहुंची हैं। छठी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने अब तक अपने पिछले 14 मैचों में से 13 जीते हैं, इस दौरान उनकी एकमात्र हार सिनसिनाटी ओपन के फाइनल में आर्यना सबालेंका से हुई थी।
वर्ष के शुरूआती आधे भाग में मुश्किलों का सामना करने के बाद, पूर्व विश्व नंबर 3 पेगुला अपने करियर के पहले बड़े सेमीफाइनल में पहुँचने की कोशिश करेंगी, जब उनका सामना अंतिम आठ में स्वियाटेक से होगा। क्वार्टर फाइनल में उनका रिकॉर्ड 0-7 है।
स्वीयाटेक वही खिलाड़ी थीं जिन्होंने 2022 यूएस ओपन क्वार्टर फाइनल में पेगुला को हराया था।
अन्य प्रमुख मुकाबलों में, बीट्रिज़ हद्दाद माइया ने लुइस आर्मस्ट्रांग स्टेडियम में पूर्व विश्व नंबर 1 कैरोलिन वोजि़्नयाकी पर 6-2, 3-6, 6-3 की शानदार जीत के साथ अपने पहले यूएस ओपन क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।
वह 1968 में मारिया ब्यूनो के बाद यूएस ओपन महिला एकल क्वार्टरफाइनल तक पहुँंचने वाली पहली ब्राज़ीलियाई महिला बनीं। टूर्नामेंट के आँंकड़ों के अनुसार, वह फ्लशिंग मीडोज में अंतिम आठ में जगह बनाने वाली दक्षिण अमेरिका की पहली बाएं हाथ की खिलाड़ी भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!