खेल

अभी से पक्की हो गई टीम इंडिया की जीत! पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने ही कर दी भविष्यवाणी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली। टी20 वलर््ड कप 2024 का भारतीय टीम ने विजयी आगाज किया। बुधवार को खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने आयरलैंड को 8 विकेट से मात दी। अब रोहित शर्मा एंड कंपनी 9 जून को पाकिस्तान से टकराएगी। यह मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के फैंस और प्लेयर्स को बेसब्री से इस महामुकाबले का इंतजार है। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने भारतीय टीम की तारीफ की है।
9 जून को होगी टक्कर
लतीफ ने कहा कि बाबर आजम को ऐसा कप्तान बनने से पहले लंबा रास्ता तय करना है जो दबाव झेल सके। उन्होंने कहा कि रविवार को जब दोनों टीमों की टक्कर होगी तो संतुलित होने के कारण भारतीय टीम जीत की प्रबल दावेदार होगी। पीटीआई से बातचीत में लतीफ ने कहा, “मेरा फोकस भारत के खिलाफ 9 जून को होने वाले मुकाबले पर है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम विश्व कप में प्रदर्शन करने के बजाय भारत के खिलाफ मैच के कारण काफी दबाव में होंगे।”
बाबर आजम को प्रेशर सहना सीखना होगा
लतीफ ने कहा, “बाबर आजम को प्रेशर सहना सीखना होगा। उन्हें विराट कोहली और रोहित शर्मा से इसे सीखना चाहिए। उन्हें पता है कि खेल को कैसे आगे ले जाना है। एक बल्लेबाज के रूप में बाबर आजम बेस्ट हैं, लेकिन एक कप्तान और लीडर के रूप में उन्हें बहुत कुछ सीखने की जरूरत है।” लतीफ ने कहा कि टीम इंडिया के पास बेहतर स्पिनर हैं और मौजूदा फॉर्म के आधार पर रोहित शर्मा की सेना रविवार को जीत की प्रबल दावेदार है।
भारत का पलड़ा भारी नजर आता
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा, “कुलदीप यादव ऐसे गेंदबाज हैं जो अगर पूरे विश्व कप में भारत के लिए फिट रहे तो बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। वह भारत के प्रमुख गेंदबाज हैं और सफलता की कुंजी भी हैं। मौजूदा फॉर्म को देखा जाए तो 9 जून को भारत का पलड़ा भारी नजर आता है। पाकिस्तान टीम कउउ टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन करती है,
लेकिन टीम उतनी भी तैयार नहीं है, जितनी 2021 और 2022 में थी। वनडे विश्व कप 2023 के बाद कप्तानी, सिलेक्शन कमेटी और खिलाड़ियों में बदलाव के कारण टीम का नुकसान हुआ है।”ं-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!