खेल

टेनिस खिलाड़ी सुमित नांगल के हाथ लगी बड़ी सफलता,

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली। भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल के हाथ बड़ी सफलता लगी है. 2013 के बाद सुमित नागल यूएस ओपन के दूसरे राउंड में पहुंचने वाले पहले भारतीय हैं. सुमित नागल से पहले 2013 में सोमदेव देववर्मन ने यह कारनामा किया था. सोमदेव देववर्मन ने 2013 में ऑस्ट्रेलियन ओपन, फ्रेंच ओपन और यूएस ओपन के दूसरे दौर में पहुंचने में सफलता पाई थी.
फिलहाल सुमित नागल मंगलवार को यूएस ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं. नागल ने यूएस ओपन के पहले दौर में यूएसए के ब्रैडली क्लैन को 6-1, 6-3, 3-6, 6-1 से हराकर टूर्नामेंट में अपने कदम आगे बढ़ाए. इस परिणाम के साथ, 23 वर्षीय नागल पिछले सात वर्षों में एक ग्रैंड स्लैम में एकल मुख्य ड्रा मैच जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं.
नागल ने ब्रैडली क्लैन के खिलाफ मैच के पहले दो सेटों में धमाकेदार शुरुआत की. शुरुआती दो सेटों में नागल काफी आक्रामक तरीके से खेलते दिखे. उन्होंने 6-1, 6-3 की शुरुआती व्यापक जीत दर्ज की. हालांकि क्लैन ने तीसरे सेट में वापसी करते हुए नागल को 6-3 से हराया.
जिसके बाद नागल ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए चौथे सेट में बेहतरीन खेल दिखाते हुए, बिना कोई गलती किए मैच को फिनिश किया. नागल ने चौथे सेट में 6-1 से जीत दर्ज करते हुए मैच को अपने नाम किया. दुनिया के 122 वें नंबर के नागल का सामना अब यूएस ओपन के दूसरे दौर में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम या स्पेन के जामे मुनार से होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!