खेल

स्पिन पिच पर कगिसो रबाडा की पेस का आतंक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-साउथ अफ्रीका से पहले टेस्ट में बुरी तरह हारी बांग्लादेश
नईदिल्ली, ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच खेला गया. बारिश से प्रभावित रहे इस मैच को साउथ अफ्रीका ने चौथे दिन के पहले ही सत्र में हरा दिया. साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर 2 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. साउथ अफ्रीका की इस जीत में तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा का अहम योगदान रहा.
एशियाई देशों की पिच अधिकांशत: स्पिन गेंदबाजों के अनुकूल होती हैं. बांग्लादेश की पिच भी स्पिन फ्रेंडली ही होती है. लेकिन एक तेज गेंदहाज की क्षमता क्या होती है वो साउथ अफ्रीकी गेंदबाज कगिसो रबाडा ने दिखाया. रबाडा ने इस स्पिन पिच पर घातक गेंदबाजी करते हुए 9 विकेट झटके और टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई. रबाडा ने पहली पारी में 3 जबकि दूसरी पारी में 6 विकेट लिए.
बांग्लादेश की गेंदबाजी के सामने एक समय साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजी भी लडख़ड़ाई थी और पहली पारी में 108 रन पर 6 विकेट खोकर संकट में थी. लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज काइल वेरेन ने 144 गेंद पर 114 रन बनाकर न सिर्फ टीम को संभाला बल्कि एक बड़ी लीड दिलाई जो अंत में निर्णायक साबित हुए. इस शतकीय पारी के लिए वेरेन को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया.
बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया था लेकिन पहली पारी में 106 पर सिमट गई. साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 308 रन बनाकर 202 रन की लीड ली थी. बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 307 रन बनाए. साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 106 रन का लक्ष्य मिला था. अफ्रीकी टीम ने 22 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 106 रन बनाकर मैच 7 विकेट से जीत लिया.
००

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!