बिग ब्रेकिंग

अतीक-अशरफ की हत्या मामले की जांच करने के लिए न्यायिक आयोग का गठन, सरकार ने दिया 2 महीने का समय

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

प्रयागराज, एजेंसी। उमेश पाल की हत्या के आरोपी माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के मामले में प्रदेश सरकार ने न्यायिक आयोग का गठन किया है। आयोग को अपनी जांच को पूरा करने के लिए 2 महीने का समय दिया गया है।
आयोग में तीन सदस्यों को शामिल किया गया है, जिसमें इलाहाबाद हाई कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति माननीय अरविंद कुमार त्रिपाठी द्वितीय, उत्तर प्रदेश के सेवानिवृत्त डीजीपी आईपीएस सुबेश कुमार सिंह एवं सेवानिवृत्त न्यायाधीश बृजेश कुमार सोनी शामिल होंगे।
आयोग सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति अरविंद कुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में कार्य करेगा। अतीक-अशरफ हत्याकांड मामले की जांच के गठित न्यायिक आयोग के संबंध में प्रदेश के गृह विभाग द्वारा औपचारिक आदेश जारी कर दिए गए हैं। आयोग को जांच पूरा करने के लिए 2 महीने का समय दिया गया है। जांच पूरी करने के बाद आयोग अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपेगा।
वहीं, माफिया अतीक अहमद व उसके भाई अशरफ की हत्या करने वाले लवलेश तिवारी, अरुण कुमार मौर्य और सनी को रविवार को दोपहर बाद रिमांड कोर्ट में पेश किए गए। कोर्ट ने तीनों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अब उक्त मामले में अगली सुनवाई 29 अप्रैल को होगी।
बता दें कि बीते शनिवार की रात साढ़े दस बजे प्रयागराज में कॉल्विन अस्पताल के पास पुलिस हिरासत में मौजूद अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या बाहरी हमलवारों ने गोली मारकर कर दी। अतीक और अशरफ के हाथ में हथकड़ी लगी हुई थी। हमलावर मीडियाकर्मी बनकर आए हुए थे। वे बाइट लेने के बहाने अतीक-अशरफ के पास पहुंचे और मौका पाकर पहले अतीक के सिर में गोली मारी और फिर अशरफ को गोली मार दी। इस हमले में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!