खेल

तीन भारतीय दिग्गज बन सकते हैं दिल्ली कैपिटल्स के नए हेड कोच

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नईदिल्ली,  आईपीएल 2025 से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने रिकी पोंटिंग को हेड कोच पद से हटा दिया. 7 सालों से साथ रहे पोंटिंग अब आगामी आईपीएल 2025 में फ्रेंचाइजी के साथ नजर नहीं आएंगे. वहीं, फ्रेंचाइजी की ओर से ये भी साफ कर दिया गया है कि सौरव गांगुली हेड ऑफ क्रिकेट हैं और उनके पास काफी जिम्मेदारियां हैं. इसलिए उन्हें हेड कोच नहीं बनाया जाएगा. अब ऐसे में सवाल उठता है कि आने वाले सीजन से पहले कौन बनेगा दिल्ली का नया हेड कोच? आइए आपको बताते हैं उन 3 दिग्गजों के बारे में जो संभाल सकते हैं दिल्ली की कोचिंग की जिम्मेदारी…
दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग को भी फ्रेंचाइजी हेड कोच की जिम्मेदारी सौंप सकती है. जाहिर तौर पर आईपीएल में टीमें भारतीय दिग्गजों को कोच बनाना चाहती हैं, ताकि वह खिलाडिय़ों के साथ अच्छा तालमेल बैठाकर आगे बढ़ सकें. वहीं सहवाग दिल्ली के लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं.
आशीष नेहरा का नाम देखकर आप सोच रहे होंगे कि ये तो पहले से ही गुजरात टायटंस के हेड कोच के रूप में काम कर रहे हैं, तो आखिर उन्हें दिल्ली कैसे अपना कोच बना सकती है. लेकिन आपको बता दें, पिछले कुछ वक्त से रिपोर्ट्स आ रही हैं कि गुजरात और नेहरा के रास्ते अलग हो सकते हैं. ऐसे में दिल्ली इस मौके को भुनाकर आशीष नेहरा को अपने साथ जोड़ सकती है. नेहरा की कोचिंग में गुजरात टायटंस ने 2022 में खिताबी जीत भी दर्ज की थी.
पूर्व भारतीय दिग्गज ऑलराउंजर इरफान पठान भी उन खिलाडिय़ों में से एक हैं, जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स अपना हेड कोच बनाने का विचार कर सकती है. इरफान के पास आईपीएल मैचों का खूब अनुभव है, जो उनकी टीम को आगे बढ़ाने में मदद कर सकता है.
भले ही अब तक इरफान कोचिंग की भूमिका में ना दिखे हो, लेकिन उनकी मेंटॉरशिप में कई युवाओं ने अपना करियर बनाया है और इंडियन कैप हासिल की है.
००

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!