देश-विदेश

टीएमसी ने जारी की उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कोलकाता,पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी कर दी. टीएमसी ने शुक्रवार को एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए चार सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम जारी किए. बता दें कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में टीएमसी के 4 विधायक चुनाव जीतकर सांसद बन गए. जिसके चलते राज्य की इन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है. चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में 10 जुलाई को विधानसभा उपचुनाव कराने का ऐलान किया है.
पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव के लिए टीएमसी ने रायगंज विधानसभा सीट पर कृष्णा कल्याणी को अपना उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा राणाघाट-दक्षिण सीट से मुकुट मणि अधिकारी को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं मानिकतला विधानसभा सीट पर इस बार सुप्ति पांडे को अपना उम्मीदवार बनाया है. जबकि बगदाह सीट पर टीएमसी ने मधुपर्णा ठाकुर को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.
बता दें कि इससे पहले कल यानी गुरुवार को बीजेपी ने भी तीन राज्यों (उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश) में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने गुरुवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर तीन राज्यों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया. पार्टी ने हिमाचल प्रदेश की देहर सीट पर होशियार सिंह चंब्याल, हमीरपुर से आशीष शर्मा और नालागढ़ से कृष्ण लाल ठाकुर को अपना उम्मीदवार बनाया है. जबकि मध्य प्रदेश की अमरवाड़ा सीट पर बीजेपी ने कमलेश शाह को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं उत्तराखंड की बद्रीनाथ सीट पर राजेंद्र सिंह भंडारी और मंगलौर से करतार सिंह भड़ाना को उम्मीदवार बनाया है.बता दें कि लोकसभा चुनाव में 13 विधायक चुनाव जीतकर सांसद बने हैं. ऐसे में इन 13 सीटों पर चुनाव आयोग ने 10 जुलाई को मतदान करने का फैसला लिया है. जबकि वोटों की गिनती 13 जुलाई को होगी. इसके अलावा चुनाव आयोग बिहार, तमिलनाडु, पंजाब और मध्य प्रदेश की एक सीट, उत्तराखंड की दो सीट, हिमाचल प्रदेश की तीन सीट और पश्चिम बंगाल की चार सीटों पर उपचुनाव कराएगा. इसके लिए उपचुनाव के लिए 21 जून तक नामांकन दाखिला किया जा सकेगा. जबकि उम्मीदवार 26 जून तक नाम वापस ले सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!