कोटद्वार-पौड़ी

पर्यटकों से फुल हुई पर्यटक नगरी, बारिश ने खुशनुमा किया मौसम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

वीकेंड पर बड़ी संख्या में लैंसडौन घूमने पहुंचे मैदान के पर्यटक
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : मैदान की गर्मी व उमस से निजात के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक पर्वतीय क्षेत्रों में पहुंच रहे हैं। यहीं कारण है कि शनिवार को वीकेंट पर लैंसडौन पर्यटकों से पूरी तरह फुल था। दोपहर के समय हुई बारिश से लैंसडौन का मौसम और अधिक खुशनुमा हो गया। नगर समेत निकटवर्ती क्षेत्रों के होटल पूरी तरह पैक हो गए हैं। वहीं, बिना बुकिंग के नगर में आने वाले कई पर्यटकों को निराश होकर लौटना पड़ा या फिर आसपास के अन्य क्षेत्रों में रात्रि विश्राम के लिए जाना पड़ा।
पर्यटकों की आमद से नगर के पर्यटक स्थलों में खासा रौनक बनी हुई है। जबकि, होटल व्यवसाय से जुड़े लोगों के चेहरों पर भी रौनक देखने को मिल रही है। शुक्रवार से ही पर्यटकों के नगर में पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था, शनिवार को नगर समेत निकटवर्ती क्षेत्र जयहरीखाल, पौखाल, गुमखाल समेत डेरियाखाल, पालकोट में स्थित सभी होटलों के रूम पूरी तरह पैक हो गए। भीड़ के चलते नगर के छोटे होटलों समेत होम-स्टे में भी पर्यटकों को कमरे ढूढ़ने के लिए पसीने बहाने पड़े। कई पर्यटकों को लैंसडौन में रूम न मिलने के कारण फतेहपुर समेत अन्य क्षेत्रों में रात्रि विश्राम के लिए जाना पड़ा। नगर में उमड़ी पर्यटकों की बेहताशा भीड़ के चलते टिप-इन-टाप समेत चर्च रोड, संतोषी माता के मंदिर समेत कई पर्यटक स्थलों में पूरे दिन रौनक बनी रही। लैंसडौन में हुई बारिश के बाद मौसम भी खुशनुमा हो गया था। वहीं, पर्यटक पहाड़ी थाली के साथ बुरांश के जूस का स्वाद भी चख रहे हैं। कई होटलों में पहाड़ी थाली में मंडवे की रोटी, साग, हरी सब्जी, झंगोरे की खीर के साथ स्थानीय मिठाई परोसी जा रही है।

झील सूखने से नहीं हो रही वोटिंग
पर्यटन नगरी में भुल्ला लेक (झील) सूखने के कारण वोटिंग बंद पड़ी है। जिसके चलते लोग वोटिंग का आनंद तो नहीं ले पा रहे हैं, लेकिन झील के किनारे मचान, समेत प्राकृतिक सौंदर्य को अपने कैमरों में जरूर कैद कर रहे हैं। यह लेक नगर का सबसे अधिक पसंद किए जाने वाला पर्यटक स्थल है। उम्मीद थी कि नगर में मौसम के करवट लेने के साथ ही वर्षा से झील का जलस्तर कुछ बढ़ जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!