मनोरंजन

तुम्बाड बनी सबसे कमाऊ री-रिलीज फिल्म, शोले से टाइटैनिक तक इन फिल्मों का तोड़ा रिकॉर्ड

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 11वें दिन, तुम्बाड ने घिल्ली को पीछे छोड़ते हुए एक शानदार उपलब्धि हासिल की है, जो अपने री-रिलीज़ के दौरान भारत में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. राही अनिल बर्वे द्वारा निर्देशित और सोहम शाह अभिनीत, तुम्बाड ने शुरुआत में सिनेमाघरों में कम प्रदर्शन किया, लेकिन शानदार वापसी की है. अपने दूसरे सप्ताहांत के बाद, फिल्म की री-रिलीज ने 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है. अब यह देश में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली री-रिलीज का खिताब अपने नाम कर चुकी है, जिसने घिल्ली को पीछे छोड़ दिया है, जो 2000 के दशक के मध्य में रिलीज होने पर एक बड़ी हिट थी.
33 करोड़ रुपये की कुल कमाई और दूसरे हफ़्ते में भी शानदार प्रदर्शन के साथ, तुम्बाड संभावित रूप से 45 करोड़ रुपये के आसपास की कुल कमाई तक पहुंचने की राह पर है. फिल्म निर्माता एक व्यापक अंतरराष्ट्रीय रिलीज की भी संभावना तलाश रहे हैं, जो फिल्म की सफलता को और बढ़ा सकता है. अपने शुरुआती दौर में 12 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली तुम्बाड ने इस बार फिर से रिलीज होने पर अपनी लाइफटाइम कमाई को दोगुना से भी ज़्यादा कर दिया है, जो इसकी स्थायी अपील का प्रमाण है. यह परिदृश्य एक ऐसी फिल्म का उदाहरण है, जो वास्तव में अपने समय से आगे थी.
अपने शानदार री-रिलीज प्रदर्शन के साथ, तुम्बाड ने इंडस्ट्री में अपनी स्थिति को फिर से परिभाषित किया है. इस पुनरुत्थान ने न केवल धारणाओं को बदला है, बल्कि सीक्वल के लिए प्रत्याशा को भी बढ़ाया है, जो महत्वपूर्ण रुचि और निवेश को आकर्षित करने की संभावना है.
भारत में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली री-रिलीज फि़ल्मों की विविधता और प्रभावशाली कमाई को दर्शाती हैं. इस सूची में सबसे ऊपर तुम्बाड है, जिसने मात्र 10 दिनों में 26.5 करोड़ रुपये की कमाई की है, जो कि प्रतिष्ठित गिली के बराबर है, जिसने भी 26.5 करोड़ रुपये कमाए थे. टाइटैनिक ने 18 करोड़ रुपये कमाए हैं, जबकि शोले 3डी ने 13 करोड़ रुपये कमाए. रोमांटिक ड्रामा लैला मजनू ने 45 दिनों में 11.5 करोड़ रुपये कमाए, जो रॉकस्टार की कमाई से मेल खाता है, जिसने भी 11.5 करोड़ रुपये कमाए थे.
अंत में, अवतार ने कुल 10 करोड़ रुपये के साथ सूची को पूरा किया. तुम्बाड ने अपने प्रभावशाली बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है. 8वें दिन, फिल्म ने 3.04 करोड़ कमाए, उसके बाद 9वें दिन 2.50 करोड़ और 10वें दिन 2.59 करोड़ कमाए.
यह ऊपर की ओर रुझान 11वें दिन भी जारी रहा, जहां इसने अपनी कुल कमाई में 1.06 करोड़ जोड़े, जिससे इसकी कुल कमाई 22.63 करोड़ हो गई. दूसरे सप्ताहांत में अपने पहले सप्ताहांत की कमाई को पार करने की फिल्म की क्षमता बढ़ती रुचि और सकारात्मक वर्ड-ऑफ-माउथ को दर्शाती है, जो नए दर्शकों और मूल रिलीज के प्रशंसकों दोनों को आकर्षित करती है.
राही अनिल बर्वे द्वारा निर्देशित और आनंद गांधी द्वारा रचनात्मक रूप से निर्देशित, तुम्बाड ने हॉरर और फैंटसी के अपने अनूठे मिश्रण के साथ-साथ असाधारण दृश्य कहानी के साथ दर्शकों को मोहित कर लिया है. इरोस इंटरनेशनल और आनंद एल राय द्वारा प्रस्तुत फिल्म की पुन: रिलीज़ ने दर्शकों के बीच रुचि और उत्साह को फिर से जगाया है, जो इसके स्थायी प्रभाव और प्रासंगिकता को प्रदर्शित करता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!