बिग ब्रेकिंग

उत्तराखण्ड कोरोना की तीसरी लहर के लिए सर्तक, थलीसैंण, नैनीडांडा सहित प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों में लगेगें ऑक्सीजन प्लांट, श्रीनगर में 30 आईसीयू बेड का हुआ लोकापर्ण

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
श्रीनगर।
उत्तराखण्ड कोरोना की तीसरी लहर के लिए तैयार हो गया है। पौड़ी गढ़वाल के थलीसैंण, नैनीडांडा सहित प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने एवं बेस चिकित्सालयों को और सुविधाजनक बनाये की तैयारी शुरू हो गई है। इस कड़ी में आज बुधवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने मेडिकल कॉलेज श्रीनगर के बेस हास्पिटल में 30 नए आईसीयू बेड का लोकापर्ण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही नैनीडांडा, थलीसैंण एवं प्रदेश के अन्य दूरस्थ क्षेत्रों में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जायेगें। उन्होंने कहा कि कोविड की तीसरी लहर के लिए अभी से सतर्कता बरतनी होगी। सभी अस्पतालों में बच्चों के लिए अलग से व्यवस्था हो। इसकी समय से पूरी तैयारी रखी जाय।
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपने भागीरथीपुरम, जीएमएस रोड स्थित आवास से श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में स्थापित 30 नए आईसीयू बेड का वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कोविड के समय में इन आईसीयू बेड की उपलब्धता से विशेषकर पौड़ी, चमोली, रुद्रप्रयाग एवं टिहरी जिले के लोगों को ईलाज में मदद मिलेगी। इन जनपदों से अधिकांश मरीज ईलाज के लिए श्रीनगर आते हैं। कोविड के बाद अन्य बीमारियों के ईलाज के लिए भी इन आईसीयू बेड का उपयोग होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। प्रदेश में आईसीयू, ऑक्सीजन बेड, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता है। मेडिकल कॉलेज एवं जिला अस्पतालों में सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध हैं। इनका विस्तार सीएचसी एवं पीएचसी लेवल तक किया जा रहा है। इस अवसर पर वर्चुअल माध्यम से उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, जिलाधिकारी पौड़ी विजय कुमार जोगदंडे, सीएमओ पौड़ी डॉ. मनोज शर्मा, प्रिंसिपल श्रीनगर मेडिकल कॉलेज डॉ. सीएमएस रावत आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!