खेल

काउंटी में चमके वेंकटेश अय्यर, लंकाशायर को दिलाई जीत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली ,इंग्लैेंड में चल रहे वनडे कप में वेंकटेश अय्यर ने शानदार प्रदर्शन किया। वेंकटेश ने लंकाशायर की ओर से खेलते हुए रोमांचक मुक़ाबले में वूस्टरशायर के खि़लाफ़ 49वें ओवर में लगातार दो गेंद पर दो विकेट लेकर टीम को जीत दिलाई।
लंकाशायर ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 237 रनों का स्को र खड़ा किया। पहले बल्लेट से प्रदर्शन करते हुए वेंकटेश ने 42 गेंद में 25 रनों की पारी खेली, जिसमें दो चौके शामिल थे, लेकिन वेंकटेश का बेहतरीन प्रदर्शन गेंदबाज़ी से निकलकर आया। वेंकटेश सातवें गेंदबाज़ी विकल्प के तौर पर गेंदबाज़ी करने के लिए आए। कप्ताशन जेक लिबी 104 गेंद में 83 रन बनाकर अपनी टीम को जीत की दहलीज़ पर ले जाते दिख रहे थे। हालांकि यह विकेट वेंकटेश को नहीं मिला। वूस्टरशायर को आख़?िरी दो ओवरों में 15 रनों की ज़रूरत थी और उनके पास दो ही विकेट बचे थे।
49वां ओवर वेंकटेश करने के लिए आए। पहली दो गेंदों पर एक चौका लेग बाय और दूसरा बाय के तौर पर आया और यहां से लंकाशायर की मुश्किलें बढऩे लगी थी। तीसरी गेंद वेंकटेश ने वाइड फेंक दी। इसके बाद अगली तीन गेंद पर एक-एक रन और एक वाइड का आया। अब लग रहा था कि वूस्टरशायर यहां से मैच को निकाल कर ले जाएगी। इसी बीच टॉम हिनली डीप मिडविकेट पर पुल करके बाउंड्री निकालने के प्रयास में कैच आउट हो गए। अब केवल एक विकेट बचा था। अगली गेंद पर हैरी डेरली स्लॉबग करने का प्रयास करते हुए चूक गए और पगबाधा हो गए। इसी के साथ लंकाशायर यह रोमांचक मैच तीन रनों से जीतने में सफल रहा। वेंकटेश ने छह ओवर में 38 रन देकर दो विकेट लिए।
00

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!