देश-विदेश

ओडिशा में लोकसभा की पांच विधानसभा की 35 सीटों पर मतदान आज, 33 हजार सुरक्षाबल तैनात

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

उडीसा। देश में इन दिनों चुनावी मौसम चल रहा है। अब तक चार चरणों के दौरान कई प्रदेशों में मतदान हो गए हैं और अभी आगे कई राज्यों में कराए जाने हैं। लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में 20 मई को होने वाले मतदान से पहले राजनीतिक दलों ने अपना प्रचार अभियान तेज कर दिया है। वोटरों को लामबंद करने के लिए विभिन्न राजनैतिक दलों के नेता अलग-अलग राज्यों का दौरा कर रहे हैं और विरोधियों के खिलाफ बयानबाजी का दौर जारी है।
डिप्टी सीएम केपी मौर्य का दावा- यूपी की 80 सीटों पर जीतेंगे
उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केपी मौर्य ने कहा, ‘हमारा आकलन वही है जो पहले था और वही 4 जून को नतीजे भी आएंगे…उत्तर प्रदेश की 80 की 80 बीजेपी और उसका गठबंधन जीतने जा रहा है…एक बार फिर पीएम प्रधानमंत्री बनेंगे।’
ओडिशा में लोकसभा की पांच और विधानसभा की 35 सीटों पर मतदान कल, 33 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात
ओडिशा में सोमवार को होने वाले लोकसभा के पांचवें और विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए चुनाव आयोग ने लगभग 33 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात किए हैं, जिसमें केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की 102 कंपनियां और ओडिशा सशस्त्र पुलिस की 66 प्लाटून शामिल हैं। प्रदेश के पांच संसदीय क्षेत्रों – अस्का, कंधमाल, बारगढ़, बोलांगीर और सुंदरगढ़ एवं 35 विधानसभा सीटों पर 20 मई को मतदान होना है। ये क्षेत्र नौ जिलों में फैले हैं। इसमें कंधमाल, बौध, बोलांगीर और बारागढ़ नक्सल प्रभावित इलाके हैं। डीजीपी अरुण सारंगी ने रविवार को कहा, छह नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के 556 बूथों सहित 7339 स्थानों पर कुल 9162 मतदान केंद्रों की सुरक्षा के पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं। इनमें 102 सीएपीएफ कंपनियां, ओडिशा सशस्त्र पुलिस की 66 प्लाटून, 47 अतिरिक्त एसपी, 88 डीएसपी, 236 इंस्पेक्टर और दो हजार सब-इंस्पेक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!