उत्तराखंड

जिले के 3बूथों में रात आठ बजे तक हुआ मतदान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चम्पावत। चम्पावत जिले के तीन बूथों में सोमवार रात साढ़े आठ बजे तक मतदान हुआ। इन तीनों बूथों में निर्धारित समय के बाद भी लोगों की लंबी लाइन लगी रही। मतदान के बाद चुनाव में लगे कार्मिकों ने राहत की सांस ली। इनमें से दो बूथ चम्पावत विस और एक बूथ लोहाघाट विस का शामिल है।
बीते सोमवार को चार बूथों में मतदान रात साढ़े आठ बजे तक चला। जिला नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के मुताबिक चम्पावत विस में मनिहारगोठ व नायकगोठ और लोहाघाट विस में कलचौड़ा बूथ में निर्धारित समय के बाद भी मतदाताओं की लंबी लाइन लगी रही। मनिहारगोठ के तीन बूथों में 2481 मतदाता पंजीत हैं। इनमें से 1973 मतदाताओं ने वोट डाले। नायकगोठ पलिटेक्निक बूथ में 1166 मतदाता पंजीत हैं। इनमें से 823 लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया। इसी तरह लोहाघाट विधान सभा के कलचौड़ा बूथ में 1000 मतदाता पंजीत हैं। इनमें 795 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। लंबी लाइन लगने से इन बूथों में मतदान समाप्ति के दो घंटे बाद तक लोगों की लाइन लगी रही। मतदान संपन्न होने के बाद चुनाव में लगे निर्वाचन कर्मचारियों ने राहत की सांस ली।
सरकारी कर्मचारी और पुलिस वालों को खाना भी नहीं हुआ नसीब
मतदान के बाद शुरू हुआ कयासबाजी का दौर
पोलिंग बूथ से देर रात तक सरकारी कर्मचारी गोरलचौड़ मैदान में पहुंचते रहे। जहां ईवीएम जमा करने के बाद देर रात उन्हें बाजार बंद रहने के कारण खाना भी नसीब नहीं हो सका। अधिकतर चुनाव ड्यूटी से लौटे सरकारी कर्मचारी देर रात तक भोजन के लिए बाजार में भटकते रहे। गोरलचौड़ मैदान के गेट के पास लगे ठेले पर भी खाना बाद में समाप्त हो गया था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!