देश-विदेश

हिमाचल प्रदेश : चंबा के चमेरा जलाशय से छोड़ा जा रहा है पानी, एनएचपीसी ने दी चेतावनी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चंबा , हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में भारी बारिश के कारण कई नदियों और नालों का जलस्तर बढ़ गया है। यही वजह है कि चमेरा जलाशय में पानी बढ़ गया है। चमेरा बांध से पानी छोड़ा जा रहा है। इसको लेकर प्रशासन ने आम जनता को एनएचपीसी लिमिटेड द्वारा चमेरा जलाशय से पानी छोड़े जाने की जानकारी दे दी है। एनएचपीसी लिमिटेड द्वारा सभी लोगों को सूचित कर दिया गया है कि लोग रावी नदी के किनारे न जाएं क्योंकि बांध से पानी छोड़ा गया है। ऐसे में उनके साथ किसी भी तरह की घटना घट सकती है। एनएचपीसी लिमिटेड ने लोगों से अपील की है कि वे नदियों व नालों की ओर न जाएं तथा अपने माल व मवेशियों को भी नदियों व नालों की ओर न ले जाएं। बता दें कि चंबा जिले के विभिन्न क्षेत्रों में भारी बारिश हो रही है, जिसके चलते नदी-नालों में अचानक पानी बढ़ गया है। इसको लेकर प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट है। जिला प्रशासन ने सभी लोगों से अपील की है कि कोई भी व्यक्ति नदी-नालों के पास न जाए।
चंबा में यातायात अवरुद्ध होने के बारे में एसडीएम चुराह शशि पाल शर्मा ने पिछले दिनों कहा था कि भारी बारिश के कारण चंबा तीसा मुख्य मार्ग कई स्थानों पर बंद हो गया है, जिसे खोलने के प्रयास जारी हैं। एक स्थान पर नाले में कीचड़ आ गया है। पीडब्ल्यूडी के लोग काम कर रहे हैं। कई संपर्क मार्गों पर भी मलबा आ गया है, इन्हें जल्द से जल्द यातायात के लिए बहाल करने के निर्देश दिए गए हैं।
उन्होंने लोगों से अपील की है कि जब तक बहुत जरूरी न हो, घरों से बाहर न निकलें। जल्द ही अन्य संपर्क मार्गों से मलबा हटाकर उन्हें यातायात के लिए खोल दिया जाएगा।
00

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!