खेल

वेस्टइंडीज के कप्तान ब्रैथवेट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 40 रन की हार पर कहा- हम चूक गए

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

गयाना , वेस्टइंडीज के कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने प्रोविडेंस स्टेडियम में दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका से मिली 40 रन की हार में मजबूत गेंदबाजी प्रदर्शन का फायदा उठाने में अपनी टीम की असमर्थता पर अफसोस जताया है। पहली पारी में प्रोटियाज़ को केवल 160 रन पर आउट करने के बावजूद, वेस्टइंडीज़ पिछड़ गया, महत्वपूर्ण बढ़त लेने में असफल रहा और अंतत: हार का सामना करना पड़ा, जिसके परिणामस्वरूप श्रृंखला 1-0 से हार गई।पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुए, शमर जोसेफ के सनसनीखेज पांच विकेटों की अगुवाई में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट पर 97 रन पर रोक दिया। हालांकि, डेन पिड्ट और नांद्रे बर्गर के बीच आखिरी विकेट के लिए 63 रन की मजबूत साझेदारी ने दक्षिण अफ्रीका को कुल 160 रन तक पहुंचा दिया। जवाब में, वेस्टइंडीज 144 रन पर आउट हो गया और दक्षिण अफ्रीका ने 16 रनों की मामूली बढ़त हासिल कर ली, जो अंत में महंगी साबित हुई।
मैच पर विचार करते हुए, ब्रैथवेट ने दक्षिण अफ्रीका की आखिरी विकेट की साझेदारी के महत्व को स्वीकार किया, लेकिन इस बात पर जोर दिया कि वेस्टइंडीज की पहली पारी की बढ़त हासिल करने में विफलता निर्णायक बिंदु थी।
ब्रैथवेट ने दक्षिण अफ्रीका की आखिरी विकेट की साझेदारी का जिक्र करते हुए कहा, हां, अगर आप इसे देखें, तो जाहिर तौर पर यह काफी बड़ा था। लेकिन उन्हें 160 रन पर आउट करके मैं खुश था। उनके लिए वह साझेदारी अच्छी थी। आप जानते हैं, यह क्रिकेट है जहां साझेदारी होती है। इसलिए, मैं वास्तव में उस पर ज्यादा जोर नहीं दूंगा।
लेकिन मैं यह कहूंगा कि हमारी पहली पारी का स्कोर बड़ा होना चाहिए। हमें इससे बढ़त हासिल करने की जरूरत थी। मुझे लगता है कि यह बहुत महत्वपूर्ण था। आप कभी भी गेंदबाजों के 160 रन पर आउट करने के प्रयास के बारे में शिकायत नहीं कर सकते, लेकिन हां, पहली पारी में बल्लेबाजी का प्रयास उतना बड़ा नहीं था, हमें खेल में वापसी करनी पड़ी और अंत में हम चूक गए।
सीरीज में हार के बावजूद ब्रैथवेट को कई खिलाडिय़ों के प्रदर्शन में सकारात्मकता नजर आई। शमर जोसेफ, जो पहले टेस्ट में नहीं खेले थे, ने पहली पारी में 33 रन देकर 5 विकेट लेकर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला और दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष क्रम को झकझोर दिया। जेडन सील्स एक और असाधारण खिलाड़ी थे, जो 12 विकेट लेकर श्रृंखला में वेस्टइंडीज के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे, जिसमें प्रोविडेंस में दूसरी पारी में 61 रन देकर 6 विकेट भी शामिल थे।
00

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!