देश-विदेश

बीजेपी जीती तो अमित शाह बनेंगे पीएम? अरविंद केजरीवाल के दावे पर क्या बोले गृह मंत्री

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ‘प्रधानमंत्री बनने वाले बयान’ का केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जवाब दिया है। सीएम केजरीवाल ने कहा था कि अगर बीजेपी जीती तो अमित शाह ही पीएम बनेंगे। इस पर शाह ने कहा, ‘मैं अरविंद केजरीवाल एंड कंपनी और इंडी गठबंधन से कहना चाहता हूं कि भाजपा के संविधान में ऐसा कुछ नहीं है। पीएम मोदी इस कार्यकाल को पूरा करने जा रहे हैं और भविष्य में भी पीएम मोदी ही देश का नेतृत्व करते रहेंगे। इसलिए पीएम मोदी 75 साल के हो जाएं तो इससे आपको आनंदित होने की जरूरत नहीं है।’अरविंद केजरीवाल ने आप के मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को आज संबोधित करते हुए कहा, ह्यवह (मोदी) अगले साल रिटायर हो जाएंगे। वह अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं। क्या शाह मोदी जी की गारंटी पूरी करेंगे?ह्ण केजरीवाल ने यह भी दावा किया कि अगर भाजपा सत्ता में आई तो पार्टी 2 महीने के भीतर उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बदल देगी। जब केजरीवाल जेल में थे तो भाजपा ने उनसे इस्तीफे की मांग की थी। इस्तीफा नहीं देने के बारे में उन्होंने कहा, ह्यमुख्यमंत्री का पद मेरे लिए महत्वपूर्ण नहीं है। मैंने मुख्यमंत्री पद नहीं छोड़ा क्योंकि एक फर्जी मामले में मुझे इस्तीफा देने के लिए मजबूर करने की साजिश रची गई थी।
चौथा चरण एनडीए के लिए बहुत अच्छा: अमित शाह
लोकसभा चुनाव को लेकर अमित शाह ने कहा, ‘तीन चरण में भाजपा के नेतृत्व में एनडीए के सभी साथी दल 200 सीटों के आंकड़े के करीब पहुंच गए हैं। चौथा चरण एनडीए के लिए बहुत अच्छा है। तीनों चरणों से अधिक सफलता हमें चौथे चरण में मिलेगी। चौथे चरण में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना का भी मतदान है। दोनों राज्यों में एनडीए और भाजपा पूरी तरह से सफाई करने जा रही है।’ उन्होंने कहा कि जब 4 जून को परिणाम आएंगे तो दक्षिण भारत कर्नाटक, आंध्र प्रदेश,तेलंगाना, तमिलनाडु और केरल में भाजपा सबसे बड़ा दल बनकर उभरेगा। तेलंगाना में भाजपा 10 से ज्यादा सीटें जीतकर आएगी।
‘भाजपा सरकार आई तो मुस्लिम आरक्षण समाप्त करेंगे’
गृह मंत्री शाह ने कहा, ‘बीआरएस और कांग्रेस पार्टी वोट बैंक की राजनीति और भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। परिवारवाद, भ्रष्टाचार, खराब शासन और तुष्टीकरण, इन चारों नासूरों ने तेलंगाना की जनता को बड़ा परेशान किया हुआ है। सरकार किसी की भी रही हो, सरकार का स्टीयरिंग व्हील हमेशा असदुद्दीन ओवैसी के हाथों में रहा है। ये लोग सीएए का विरोध करते हैं, 370 हटाने का विरोध करते हैं, सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल खड़े करते हैं। सबसे बड़ी बात, जो पूरे देश और विशेषकर एससी एस टी और ओवीसी के लिए हानिकारक है, ये 4% मुस्लिम आरक्षण तेलंगाना में लाए हैं। जब भी भाजपा की सरकार यहां (तेलंगाना) आएगी तो हम यहां से मुस्लिम आरक्षण को समाप्त कर देंगे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!