खेल

भारत-आयरलैंड के बीच किसका पलड़ा भारी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2024 का 2 जून से आगाज हो चुका है। हालांकि, भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से आयरलैंड के खिलाफ करेगी। यह भिड़ंत न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में होगी। टीम इंडिया ने इस मुकाबले के लिए पूरी तरह से कमर कस ली है। बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच नहीं खेलने वाले विराट कोहली भी लगातार अभ्यास कर रहे हैं। इसके अलावा पूरी टीम मैदान पर जमकर पसीना बहा रही है। रोहित शर्मा एंड कंपनी की कोशिश जीत के साथ विश्व कप का श्रीगणेश करने पर है।
भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2024 का जीत के साथ आगाज कर सकती है। भारत और आयरलैंड के बीच हेड टू हेड के आंकड़े इस बात की गवाही दे रहे हैं। दोनों टीमें जब भी टी20 इंटरनेशनल में टकराई हैं, भारत ने जीत ही दर्ज की है। इंडिया और आयरलैंड का अब तक 7 बार टी20 इंटरनेशनल में आमना-सामना हुआ है। इस दौरान मैन इन ब्लू ने सभी 7 मैच जीते हैं और आयरलैंड को 1 भी जीत नसीब नहीं हुई है।
भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 और चेज करते हुए 3 मुकाबलों पर कब्जा जमाया है। टी20 विश्व कप में भारत और आयरलैंड का अब तक 1 बार आमना-सामना हुआ है। टी20 विश्व कप 2009 में टीम इंडिया की टक्कर आयरलैंड से हुई थी। भारत ने यह मैच 8 विकेट से जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!