खेल

डब्ल्यूटीटी चाइना स्मैश: चीनी पैडलर्स ने पुरुष और महिला युगल ट्रॉफी जीती

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

बीजिंग (चीन),  चीन के वांग चुकिन और लियांग जिंगकुन ने  यहां विश्व टेबल टेनिस (डब्ल्यूटीटी) चाइना स्मैश में पुरुष युगल खिताब जीतने के लिए टीम के साथी लिन शिडोंग और लिन गाओयुआन के खिलाफ पांच गेमों में जीत हासिल की।
इस बीच, चेन जि़ंगटोंग और कियान तियानयी ने सभी चीनी महिलाओं के युगल फाइनल में चार गेमों में सन यिंगशा और वांग यिदी को हराया। चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी वांग/लियांग ने 8-11, 4-11, 11-6, 11-8, 11-9 के स्कोर के साथ जीत हासिल करने के लिए संघर्ष किया।
लियांग ने जीत के बाद कहा, हमने युगल खिताब के लिए लंबे समय तक इंतजार किया और दो गेम से पिछडऩे के बाद भी हार नहीं मानी। मैच के बाद 24 वर्षीय वांग ने कहा, यह डब्ल्यूटीटी इवेंट में लियांग के साथ जोड़ी बनाकर मेरी पहली डबल्स ट्रॉफी है। हमने स्थिति को बदलने के लिए कौशल और रणनीति पर ध्यान केंद्रित किया। शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, महिला डबल्स फाइनल में चेन/कियान ने सन/वांग को 12-10, 12-10, 3-11, 11-7 से हराकर अपनी जीत पक्की की।
सिंगल सेमीफाइनल बेस्ट-ऑफ-सेवन प्रारूप में खेले गए और चीन ने पहले ही पुरुष और महिला दोनों सिंगल्स खिताब पर कब्ज़ा सुनिश्चित कर लिया है। चीन के सबसे सफल ओलंपियन मा लोंग ने तीसरी वरीयता प्राप्त लियांग को 11-8, 11-7, 11-8, 12-10 के स्कोर से हराया और पुरुष सिंगल्स में 19 वर्षीय लिन शिडोंग के खिलाफ फाइनल में जगह बनाई। 35 वर्षीय मा ने कहा, इस इवेंट से पहले मेरा प्रदर्शन मेरी उम्मीदों से कहीं बढक़र था। अंतिम आठ में पहुंचने के बाद, मैं बस आराम महसूस कर रहा था और कोर्ट पर खेलने का आनंद लेना चाहता था। शानदार मानसिकता के साथ, मुझे खेलों के दौरान कुछ प्रेरणाएँ मिलीं और मैंने कुछ बेहतरीन रिटर्न किए।
महिला एकल फाइनल में शीर्ष दो वरीय खिलाडिय़ों – सुन यिंगशा और वांग मन्यु के बीच मुकाबला होगा, जिन्होंने अपने-अपने सेमीफाइनल में हमवतन फैन सिकी और चेन जि़ंगटोंग को हराया था। 11 दिवसीय डब्लूटीटी चाइना स्मैश, 2024 का तीसरा और अंतिम डब्लूटीटी ग्रैंड स्मैश इवेंट, रविवार को एकल फाइनल के साथ समाप्त होगा। इस इवेंट में दो मिलियन अमेरिकी डॉलर का पुरस्कार पूल है, जिसमें पांचों इवेंट में से प्रत्येक में चैंपियन को 2,000 विश्व रैंकिंग अंक मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!