उत्तराखंड

पेपर गैस इस्तेमाल पर यूथ कांग्रेस हमलावर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पेपर गैस का इस्तेमाल करने को लेकर राजनीति गरमा गई है। यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुमितर भुल्लर ने कहा कि विपक्ष की आवाज दबाने के लिए अमानवीय तरीका अपनाया गया। अंकिता भंडारी हत्याकांड और भर्ती परीक्षा घपलों की सीबीआई जांच की मांग को लाठी खाई है, पेपर गैस भी झेल लिया है और गोली खानी पड़े तो वह भी खा लेंगे। गुरुवार को कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सत्ता किस तरह सिस्टम का दुरुपयोग करती है, यह शांतिपूर्ण तरीके से हो रहे प्रदर्शन पर पेपर गैस इस्तेमाल से साफ हो गया है। पुलिस ने जो त्य किया उसकी जांच कर दोषियों पर कार्रवाई होनी चाहिए। ऐसा नहीं हुआ तो पुलिस मुख्यालय से लेकर सीएम आवास का घेराव करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि मौके पर पेपर गैस से पीड़ित पुलिसवाले अपनी नाकामी खुद बता रहे थे। जिसने ऐसा किया पुलिसवालों ने खुद उसे मौके से भगाने में मदद की और अब नाकामी टुपाने के लिए झूठी कहानी गढ़ी जा रही है।
यूथ कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी शिवी चौहान ने कहा कि विरोध प्रदर्शन रोकने के दूसरे तरीके थे, लेकिन टारगेट बनाकर यूथ कांग्रेस नेताओं को निशाना बनाया गया। कहा कि 27 जुलाई से बंगलुरू में शुरू हो रहे राष्ट्रीय अधिवेशन के साथ ही दिल्ली में भी इस मामले को पार्टी नेताओं के सामने रखेंगे। प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवा वर्मा ने पूरे घटनाक्रम को अमानवीय त्य करार दिया। पत्रकार वार्ता में सोशल मीडिया सेल के चेयरमैन विकास नेगी, एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष विकास नेगी, प्रदेश कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता गरिमा दसौनी, देहरादून जिला प्रभारी नवीन रमोला मौजूद रहे।
कार्रवाई को लेकर डीजीपी से मिले
यूथ कांग्रेस पदाधिकारियों ने डीजीपी अशोक कुमार से भी मुलाकात की। उन्हें अवगत कराया कि पेपर गैस के इस्तेमाल से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष, यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के साथ ही कई पुलिसवाले, वहां से गुजर रहे लोग, महिलाएं और स्कूली बच्चे भी बुरी तरह प्रभावित हुए। ऐसे में पूरे मामले की जांच कर दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश अध्यक्ष सुमितर भुल्लर, प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवा वर्मा, संग्राम सिंह पुंडीर, नवीन रमोला, प्रियांश छाबड़ा, दिवेश उनियाल, तुषार जायसवाल मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!