कोटद्वार-पौड़ी

काबीना मंत्री धन सिंह ने विकास कार्यों के धीमी गति से कार्य करने पर नाराजगी जताई

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

न्याय पंचायत स्तर पर लगेगें जनता दरबार, वैक्सीन में तेजी लाने को कहा
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। प्रदेश के काबीना मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने विकास कार्यो में कार्यदायी संस्थान द्वारा धीमी गति से कार्य करने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की। मंत्री ने कोरोना काल में जनता दरबार न लगने से लोगों की समस्या को दृष्टिगत रखते हुए हर न्याय पंचायत पर जनता दरबार लगाने की बात कही। उन्होंने कहा कि श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र में शीघ्र जनता दरबार का आयोजन कर लोगों की समस्या को मौके पर ही निस्तारण करेंगे। उन्होंने जिलाधिकारी को पैठानी प्रोफेशनल कॉलेज, मजरा महादेव, पाबौ, थलीसैंण एवं उफरैखाल महाविद्यालय के कार्यदायी संस्था के साथ बैठक कर महाविद्यालयों की लोकार्पण की तिथि नियत करने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने कोविड-19 की वैक्सीनेशन के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये।
प्रदेश के काबीना मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने सोमवार को सर्किट हाउस पौड़ी में जिलाधिकरी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे, मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत कुमार आर्य एवं संबंधित अधिकारियों के साथ विधानसभा श्रीनगर के अंतर्गत निर्माणधीन विकास कार्यों एवं जनपद के आपदा प्रबंधन व स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने महिला मंगल दल एवं युवक मंगल दलों की रजिस्ट्रेशन कार्य में तेजी लाने हेतु मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि महिला मंगल एवं युवक मंगल दलों सामाग्री वितरण हेतु उनके मांग के अनुसार प्रस्ताव लेकर आवश्यकता वाली सामाग्री दे ताकि उन्हें वे उपयोग में ला सकें। उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि चाकीसैण, थलीसैंण सहित पांच स्थलों पर आधार कार्ड बनाने हेतु कैम्प लगाए जाय, ताकि आधार कार्ड से वंचित लोग अपने क्षेत्रान्तर्गत आसानी से कार्ड बना सकें।
मंत्री डॉ. रावत ने बैठक में मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि समस्त प्रधानों के साथ वर्चुअल माध्यम से बैठक कर टीका लगाने हेतु जागरूक करें। साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि कैम्प के अलावा घर-घर जाकर भी टीकाकरण करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने जिलाधिकारी को मानक के अनुरूप आपदा से संबंधित कार्य को तेजी लाने के दिशा निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने पाबौ खेल मैदान, गंगाऊ, खिर्सू खेल मैदान का निर्माण कार्य भी जल्द पूर्ण करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि खेल मैदान कार्य पूर्ण होने पर स्थानीय खेल प्रेमियों को लाभ मिल सकेगा। उन्होंने चोबट्टा टैक्सी स्टेण्ड का प्रस्ताव जल्द उपलब्ध कराने को कहा। साथ ही उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया कि पाबौ ब्लॉक के अंतर्गत पुराने पोल तथा 3 नए ट्रांसमीटर लगाया जाए। उन्होंने जल संस्थान के अधिकारी को निर्देशित किया कि जिन गांवों में पेयजल की समस्या है वहां जल्द पेयजल लाइन जोड़ना सुनिश्चित करें। साथ ही जनपद में हो रहे विकास कार्यो में तेजी लाने के दिशा निर्देश दिये। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी वेद प्रकाश, उप जिलाधिकारी श्याम सिंह राणा, जनसंपर्क अधिकारी उमेश ढौंडियाल, ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता संजय शर्मा, ईओ नगरपालिका पौड़ी प्रदीप बिष्ट सहित अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!