उत्तराखंड

कासीगा स्कूल के छठे अखिल भारतीय पीसी बत्ता मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट, 2024 की घोषणा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। देहरादून स्थित प्रेस क्लब में छठे अखिल भारतीय पीसी बत्ता मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट, 2024 की घोषणा करने के लिए एक प्रेस कन्फ्रेंस का आयोजन किया गया जिसमें शहर भर के मीडियाकर्मियों तथा पत्रकारों को आमंत्रित किया गया था। इस सम्म्मेलन में विद्यालय के चेयरमैन रमेश बत्ता, निदेशक सिद्घार्थ बत्ता, विद्यालय-प्रमुख ड़ सुरेंद्र सिंह राजपूत, उपविद्यालय-प्रमुख अरुंधति शुक्ला, बर्सर कमल जिंदल और खेल-प्रमुख श्री वीके वर्मा उपस्थित थे । कासीगा स्कूल के हेड बय, आदित्य चौरसिया ने स्वागत भाषण देकर सम्मेलन को गति प्रदान की। आदित्य चौरसिया ने आगंतुकों का स्वागत किया तथा टूर्नामेंट की विशेष जानकारी के लिए विद्यालय के चेयरमैन रमेश बत्ता को मंच पर आमंत्रित किया। लगभग से अधिक पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए विद्यालय के चेयरमैन श्री रमेश बत्ता ने कहा कि इस टूर्नामेंट को उन्होंने अपने पिता स्वर्गीय प्रकाश चंद बत्ता की स्मृति के रूप में स्थापित किया है जिसे वे अपने सपने के क्रियांवयन के रूप में देखते हैं ।
बहुमुखी प्रतिभा के धनी रमेश बत्ता स्वयं एक उत्साही खिलाड़ी हैं और उनकी संकल्पना यह है कि छात्रों को टूर्नामेंट में प्रतिभाग कराकर, उनकी क्षमता एवं दक्षता को उन्नति देकर देश को उत्ष्ट खिलाडी प्रदान किये जायें। क्रिकेट की दुनिया में अपने वर्षो के सुदीर्घ अनुभव को इस साक्षात्कार में साझा करते हुए श्री रमेश बत्ता ने बताया कि टीम की सफलता का दारोमदार किसी एक व्यक्ति पर नहीं, अपितु सबकी सहभागिता पर टिका होता है और कोई भी टीम जीतने के लिए ही खेला करती है। उनका मानना है कि वही खिलाडी मैदान में अपनी सफलता के परचम लहरा सकता है जो एकाग्र भाव से सकारात्मक सोच के साथ अपने लक्ष्य को ध्यान में रखकर पिच पर खेलता है। अखिल भारतीय पी़सी बत्ता मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट इसी सृजनात्मक सोच का सुनहरा क्रियान्वयन है।
टूर्नामेंट के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आयोजित प्रश्न-उत्तर सत्र के दौरान, रमेश बत्ता और कासीगा के खेल-प्रमुख श्री वीके वर्मा ने उपस्थित पत्रकारों के सभी प्रश्नों को प्रभावी ढंग से उत्तरित किया ।
पी़सी़ बत्ता क्रिकेट टूर्नामेंट के इस महाकुम्भ में कासीगा की टीम सहित उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और दिल्ली राज्यों की टीमें प्रतिभागिता में शामिल हो रही हैं जिनकी नजर विद्यालयी क्रिकेट स्पर्धा में लब्धप्रतिष्ठित अखिल भारतीय पीसी बत्ता मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट’ के खिताब पर टिकी रहेंगी । इस टूर्नामेंट में खिलाडियों को प्रोत्साहित करने हेतु आकर्षक पुरस्कार, पदक, रनिंग ट्रफियां और विजेता स्कूल के लिए एक मुफ्त किट प्रदान किये जायेंगे ।
टूर्नामेंट की गति को बढाकर तथा खेल में निष्पक्षता को अपनाकर अखिल भारतीय पी़सी़ बत्ता मेमोरियल इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट क्रिकेट की उत्ष्टता का जश्न मनाने और स्वर्गीय श्री प्रकाश चंद बत्ता की स्मृति को श्रद्घांजलि देने हेतु संकल्पित है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!