कोटद्वार-पौड़ी

चार कोरोना संक्रमितों को सांस लेने में दिक्कत, पुलिस ने उपब्ध कराये ऑक्सीजन सिलेंडर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
कोरोना काल में कोटद्वार पुलिस लगातार जरूरतमंद लोगों की मदद कर रही है। इसकी बानगी तब देखने को मिली, जब कोतवाली पुलिस ने चार कोरोना संक्रमितों को ऑक्सीजन की जरूरत होने पर तुरंत ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराये। कोटद्वार में पुलिस के इस सेवा भाव की सभी सराहना कर रहे हैं।
कोरोना काल में जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम फ्रंटलाइन पर काम कर रही है, वहीं कोटद्वार पुलिस भी खाकी का धर्म निभाते हुए सेवा में जुटी हुई है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि बीती मंगलवार देर सांय ऐता दुगड्डा निवासी पंकज नेगी पुत्र गजपाल सिंह नेगी ने कोतवाली में आकर बताया कि उसकी भाभी कोरोना संक्रमित है और भाभी का ऑक्सीजन लेवल बहुत कम है। ऑक्सीजन के लिए भाभी को तत्काल ऑक्सीजन सिलेंडर की जरूरत है। लकड़ी पड़ाव निवासी अहसान आलम पुत्र मोहम्मद हनीफ ने कोतवाली में आकर बताया कि उसकी माँ वृद्ध है और कोरोना वायरस से संक्रमित है। ऑक्सीजन की कमी होने पर उन्हें पूर्व में ऑक्सीजन सिलेंडर लगाया गया था, जो समाप्त हो गया है। अभी भी उनकी माँ का ऑक्सीजन लेबल बहुत कम है, उनकी माँ को ऑक्सीजन देने के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की जरूरत है। गिवईं स्रोत निवासी रोहित पुत्र मुकेश चौधरी ने बताया कि उसका भाई कोरोना वायरस से संक्रमित है, उसका ऑक्सीजन लेवल बहुत है। उसे ऑक्सीजन सिलेंडर की नितांत आवश्यकता है। पंकज पोखरियाल पुत्र नरेंद्र प्रसाद निवासी गैराज रोड कोटद्वार ने थाने पर आकर अवगत कराया कि उसके चाचा जो कोविड-19 से संक्रमित है। उनका ऑक्सीजन लेवल भी बहुत कम है, जिसे ऑक्सीजन सिलेंडर की बहुत जरूरत है। कोतवाल ने बताया कि उक्त मरीजों को ऑक्सीजन देने के लिए उनके परिजनों को ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराया गया है। लकड़ी पड़ाव निवासी अहसान ने कोटद्वार पुलिस का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पुलिस ने बड़े ही मुश्किल समय में उनकी मदद की है। पुलिस की सेवा को वह कभी नहीं भूला सकते है।

पुलिस निभा रही मानवता का फर्ज
कोटद्वार। 
एसएसपी पौड़ी गढ़वाल पी. रेणुका देवी ने बताया कि मिशन हौसला के तहत जनपद पुलिस हर जरूरतमंद की मदद कर रही है। मिशन हौसला के तहत अभी तक 137 असहाय व बुजुर्ग व्यक्तियों को राशन वितरित किया गया। जबकि 5825 असहाय, बुजुर्ग व मजदूरों को कुक्ड फूड वितरित किया गया है। 157 बीमार/कोरोना संक्रमित व्यक्तियों द्वारा कॉल कर सहायता मांगी। अब तक 42 बीमार/कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को दवाईयां दी गई है। 47 बीमार व कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को आक्सीजन सिलेंडर दिये गये है। 22 आक्सीजन सिलेंडरो को रिफलिंग कराया गया। 8 जरूरतमंद व्यक्तियों को पीपीई किट दी गयी। 11 बीमार व कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया। 82 कोरोना संक्रमित व्यक्तियों का अंतिम संस्कार किया गया। 25 बीमार/कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों को अस्पताल में बेड दिलाने में मदद की गयी। 141 पेटी पानी, 60 दर्जन केले व 18 किलो दूध जरूरतमंद व्यक्तियों को वितरित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!