ज्योतिरादित्य सिंधिया की सुरक्षा में चूक पर 14 पुलिसकर्मियों को किया गया निलंबित

Spread the love

ग्वालियर, एजेंसी। भाजपा के राज्यसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की सुरक्षा में सोमवार रात को बड़ी चूक हुई है। इस कारण ग्वालियर और मुरैना में 14 पुलिसकर्मी निलंबित कर दिए गए हैं। इस बारे में ग्वालियर के पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि कल रात सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया दिल्ली से सड़क मार्ग के जरिए ग्वालियर आ रहे थे। बर्डर पर उनकी सुरक्षा में चूक हुई। लापरवाही बरतने के आरोप में 14 पुलिसकर्मियों मुरैना के नौ और ग्वालियर जिले के पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।
सांघी ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री को मुरैना पुलिस द्वारा मध्य प्रदेश-राजस्थान सीमा पर ले जाना था और बाद में यह कार्य उनके ग्वालियर की पुलिस द्वारा किया जाना था। हालांकि, मुरैना पुलिस एक अन्य वाहन को ले गई, जो वैसी ही थी, जिसमें सिंधिया यात्रा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्यसभा सांसद ने बिना किसी सुरक्षा के ग्वालियर में प्रवेश किया क्योंकि मुरैना पुलिस ने अपने ग्वालियर के समकक्षों के साथ उनके मूवमेंट की जानकारी साझा नहीं की थी। सांघी ने कहा कि इस चूक के बाद दो जिलों के पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।
गौरतलब है कि प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ कई बार प्रदर्शन हो चुका है। खासकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा। कई जगहों पर उन्हें काले कपड़े दिखाए गए, इसीलिए पुलिस उनकी सुरक्षा में कोई चूक नहीं करना चाहती है। इसके साथ ही हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में बदलाव की संभावनाएं व्यक्त की जा रही हैं। जिन नामों को केंद्रीय मंत्री बनाए जाने की सबसे ज्यादा संभावना व्यक्त की जा रही है, उनमें ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम शामिल है। इस कारण भी पुलिस उनकी सुरक्षा में कोई चूक नहीं करना चाहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!