कोटद्वार-पौड़ी

इंजीनियरिंग कालेज घुड़दौड़ी के 188 आउटसोर्स कार्मिकों की नौकरी पर गिरी गाज

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कुलसचिव ने आउटसोर्स कर्मचारियों के अनुबंध व सेवा विस्तार पर लगाई रोक
जयन्त प्रतिनिधि
पौड़ी। जीबी पंत इंजीनियरिंग कालेज घुड़दौड़ी के 188 आउटसोर्स कर्मचारियों की नौकरी पर गाज गिर गई है। संस्थान के कुलसचिव ने आउटसोर्स कर्मचारियों के अनुबंध सेवा विस्तार पर रोक लगा दी है। कुलसचिव ने मामले में दिशा निर्देश के लिए शासन को पत्र प्रेषित किया है। कहा कि शासन की अनुमति के बाद ही मामले में अंतिम निर्णय लिया जाएगा। वहीं संस्थान के प्रभारी निदेशक व जिलाधिकारी ने इस प्रकरण के बारे में अनभिज्ञता जताई है।
जिला मुख्यालय पौड़ी के जीबी पंत अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संस्थान घुड़दौड़ी के कुलसचिव ने कालेज में कार्यरत 188 आउटसोर्स कर्मचारियों के अनुबंध सेवा विस्तार पर रोक लगा दी है।
गौरतलब है कि संस्थान में पीआरडी के माध्यम से 188 आउट सोर्स कर्मचारियों विभिन्न कार्यों के सापेक्ष तैनात किया गया है। इन कार्मिकों का अनुबंध बीते जुलाई माह में समाप्त हो गया। कार्मिकों के अनुबंध के नवीनीकरण व सेवा विस्तार पर कुलसचिव ने रोक लगा दी है। इस संबंध में जारी आदेश के अनुसार कुलसचिव संदीप कुमार ने कहा है कि इन कर्मचारियों के संबंध में पद स्वीकृति और वेतन आदि को लेकर शिकायतें मिल रही है। इसमें संस्थान के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत होने की भी आशंका भी जताई जा रही है। इससे संस्थान के कार्यों में व्यवधान उत्पन्न हो रहा है। कहा कि ऐसे में इन कर्मचारियों का सेवा विस्तार कर पाना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि अति आवश्यक सेवाओं के लिए कुछ कर्मचारियों को प्रतिदिन के मानदेय के आधार पर नियोजित करने का विचार किया जाएगा। कहा कि शासन के निर्देश के बाद ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा। उधर संस्थान के प्रभारी निदेशक और जिला अधिकारी डॉ विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि आउटसोर्स कर्मचारियों की सेवा विस्तार पर रोक व हटाये जाने का मामला संज्ञान में नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!