बिग ब्रेकिंग

पौड़ी जिले में बाहर से पहुुंचे 205 कोरोना संक्रमित, एक दिन संख्या हुई 328

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कोटद्वार में तीन पुलिस कर्मियों सहित 35 लोग मिले कोरोना संक्रमित
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
जनपद पौड़ी गढ़वाल में कोरोना की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। पिछले एक सप्ताह से प्रतिदिन 200 से 300 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे है। पिछले 24 घंटे में जनपद में 328 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये है। जिसमें 205 लोग अन्य जिलों व राज्यों से आने वाले है। जबकि कोतवाली में तैनात दो पुलिस और सीओ कार्यालय में तैनात एक पुलिस कर्मी भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। स्वास्थ्य विभाग व पुलिस प्रशासन के लिए बाहरी राज्यों से आने वाले लोग चिंता का सबब बने हुए हुए है। दो दिन में अन्य जिलों व राज्यों के 297 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये है। सबसे बड़ा सवाल यह है कि जब सरकार की ओर से गाइड लाइन जारी की गई है कि बिना कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट के बाहर से आने वाले लोगों को प्रदेश में प्रवेश नहीं दिया जायेगा तो पौड़ी गढ़वाल में बिना कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट के लोग कैसे जिले में आ रहे है। पिछले चार दिनों के आंकड़ों पर नजर डालेगें तो 24 अप्रैल को अन्य जिलों व बाहर से आने वाले 87, 25 अप्रैल को 153, 26 अप्रैल को 92 और 27 अप्रैल को 205 कोरोना संक्रमित पाये गये है।
कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले चौबीस घंटे में जनपद में 328 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। पौड़ी गढ़वाल में अब तक 7921 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके है। हैरानी की बात तो यह है कि पौड़ी जिले के अलावा अन्य जिलों व राज्यों से जिले में आये लोग अधिक संख्या में संक्रमित हो रहे है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बाहर से आने वाले लोग कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहे है। 2 से 27 अप्रैल तक जिले में करीब 2797 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए है। कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या से जहां लोगों में दहशत बनी हुई है, वहीं स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। जनपद पौड़ी गढ़वाल के सीएमओ डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि पौड़ी में 10, खिूर्स में 16, दुगड्डा में 35, द्वारीखाल में 11, रिखणीखाल में 1, यमकेश्वर में 50, पौबो में 5, नैनीडांडा में 1, जयहरीखाल में 3 और 205 लोग अन्य जिलों व राज्यों के शामिल है। जिले में वर्तमान में 2530 एक्टिव केस है, जिसमें से पौड़ी गढ़वाल में 1492 और अन्य जिलों व राज्यों में 879 शामिल है। जबकि 159 ने स्वास्थ्य विभाग को गलत जानकारी दी है। जिले में अब तक 7921 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके है। जिसमें से 5331 लोग स्वस्थ्य हो चुके है। जनपद में 888 लोग होम आइसोलेशन में है।
सीएमओ ने जनता से कोविड-19 गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि इस वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है। केवल सतर्क व सावधान रहने की जरूरत है। सर्दी, खांसी, बुखार की शिकायत होने पर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर अपनी जांच करा सकते है। उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव आये लोगों के सम्पर्क में आये लोगों की सूची तैयार की जा रही है। चिन्हित होने के बाद सभी के सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेज दिये जायेगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!