गुजरात से उत्तराखंड को मिलेंगे 500 ऑक्सीजन सिलेंडर, 250 की पहली खेप पहुंची

Spread the love

देहरादून। कोरोना महामारी में ऑक्सीजन के मरीजों को राहत देने को कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने गुजरात से 500 सिलेंडर मंगवाए। इनमें 250 सिलेंडर की पहली किश्त पहुंच भी गई। जिन्हें देहरादून, पौड़ी और रुद्रप्रयाग के अस्पतालों को भिजवाया गया। डिफेंस कालोनी स्थित अपने निजी आवास से उन्होंने आए हुए सिलेंडर के ट्रक से ऑक्सीजन सिलेंडर दूसरे स्थानों को भिजवाए। उन्होंने बताया कि इस काम में उन्हें विधायक रायपुर उमेश शर्मा का सहयोग मिला।
इन सिलेंडरों में से वे 60 सिलेंडर कोटद्वार बेस अस्पताल को भिजवा रहे हैं। 110 सिलेंडर और 70 ऑक्सीजन कंसट्रेटर पहले से ही उपलब्ध हैं। इस तरह कोटद्वार बेस अस्पताल में 200 के करीब मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर का लाभ मिल सकेगा। पौड़ी सीएमओ को 30 सिलेंडर दिए जा रहे हैं। जिन्हें वे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों समेत दूसरी जरूरत की जगह भेज सकेंगे। 40 सिलेंडर श्रीनगर बेस अस्पताल मेडिकल कालेज को दिए जा रहे हैं। उनके पास 1250 यूनिट का ऑक्सीजन प्लांट पहले से ही है। रुद्रप्रयाग माधवाश्रम अस्पताल को भी सिलेंडर भेजे जा रहे हैं।
अपने कालेज को बनाया कोविड अस्पताल
हरक सिंह ने बताया कि सहसपुर स्थित उनके दून इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस कालेज को 100 बेड का कोविड अस्पताल बनाया जा रहा है। यहां 10 आईसीयू और पांच वेंटिलेटर बेड हैं। 40 सिलेंडर पहले से हैं। 100 सिलेंडर यहां और दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!