बिग ब्रेकिंग

उत्तराखंड में होली के दौरान ड्यूटी करने वाले 5000 रोडवेज कर्मचारियों को मिलेगा प्रोत्साहन भत्ता

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। होली पर रोडवेज बसों में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए परिवहन निगम ने अपने करीब 5000 कर्मचारियों के लिए प्रोत्साहन योजना जारी की है। यह योजना चार मार्च से शुरू होकर 14 मार्च तक चलेगी। इस दौरान बिना अवकाश लिए, निर्धारित लक्ष्य तक वाहन चलाने वालों को निगम 1250 से 1500 रुपये प्रोत्साहन भत्ता देगा।
परिवहन निगम के महाप्रबंधक संचालन एवं तकनीकी दीपक जैन की ओर से होली पर प्रोत्साहन योजना का आदेश जारी किया गया। इसमें कहा गया कि सात व आठ मार्च को होली है। इस पर यात्रियों की भीड़ होगी। लिहाजा, चालक, परिचालक, कार्यशाला के तकनीकी कर्मियों, आउटसोर्स कर्मियों व काउंटर पर बुकिंग करने वाले लिपिकों, पास आदि बनाने वाले लिपिकों को अधिक ड्यूटी के लिए प्रोत्साहित करने को यह योजना शुरू की गई है।
उन्होंने स्पष्ट किया कि यह योजना अधिकारियों, उपाधिकारियों पर लागू नहीं होगी। अगर 11 दिन की अवधि में किसी नियमित चालक, परिचालक, तकनीकी कर्मचारी का साप्ताहिक अवकाश पड़ता है तो भत्ता योजना खत्म होने के बाद दिया जाएगा।
75 प्रतिशत लोडफैक्टर से अधिक आय, एक अवकाश लेकर 10 दिन ड्यूटी करने पररू मैदानी मार्गों पर कम से कम 2420 किमी, मिश्रित मार्गों पर कम से कम 2000 किमी और केवल पर्वतीय मार्गों पर कम से कम 1800 किमी चलने वालों को 1250 रुपये प्रोत्साहन राशि मिलेगी।
75 प्रतिशत लोडफैक्टर से अधिक आय, एक भी अवकाश न लेकर 11 दिन ड्यूटी करने पररू मैदानी मार्गों पर कम से कम 2662 किमी, मिश्रित मार्गों पर कम से कम 2200 किमी और पर्वतीय मार्गों पर कम से कम 1980 किमी बस संचालन पर 1500 रुपये प्रोत्साहन राशि मिलेगी।
कार्यशाला के तकनीकी कर्मियों, संचालन में लगे डीजल लिपिक, समयपाल, बैग इन आउट लिपिक, चेकिंग लिपिक, कैशियर, स्टोर कीपर, काउंटर इन बुकिंग वाले लिपिक, पास बनाने वाले कर्मचारी, कार्यशाला के आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए डिपो का लोड फैक्टर 75 प्रतिशत से अधिक आय होने पर 11 दिन में से 10 दिन काम करने वालों को 1000 रुपये मिलेंगे जबकि आउटसोर्स कर्मियों को 10 दिन काम करने पर 750 रुपये प्रोत्साहन भत्ता मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!