बिग ब्रेकिंग

सेना भर्ती के दूसरे दिन 676 ने की पहली बाधा पार तो 2380 पहले दौर में हुए बाहर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। विक्टोरिया क्रॉस गबर सिंह कैंप कौड़िया में आयोजित भर्ती रैली के दूसरे दिन उत्तरकाशी और रूद्रप्रयाग जिले की भर्ती की गई। रैली के दूसरे दिन 3056 अभ्यर्थियों ने प्रतिभाग किया। जिसमें से 676 अभ्यर्थियों ने दौड़ पूर्ण कर अगले दौर में प्रवेश किया।
विक्टोरिया क्रॉस गबर सिंह कैंप कौड़िया में आयोजित भत्र्ती रैली के दूसरे दिन सोमवार को उत्तरकाशी के बड़कोट और रुद्रप्रयाग जिले के ऊखीमठ, जखोली और बसुकेदार तहसील के युवाओं ने रैली में प्रतिभाग किया। उत्तरकाशी और रूद्रप्रयाग जिले की उक्त तहसीलों के 3589 युवाओं ने ऑनलाईन पंजीकरण कराया था। जिसमें से भर्ती रैली में 3056 अभ्यर्थियों ने प्रतिभाग किया। जबकि 533 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। भर्ती में बिना कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट के किसी भी युवा को भर्ती मैदान में प्रवेश नहीं दिया गया। तय कार्यक्रम के अनुसार सुबह पांच बजे से सैन्य जवानों ने काशीरामपुर तल्ला स्थित मैदान में रैली में शामिल होने वाले युवाओं को एकत्र करना शुरू कर दिया। इसके सके बाद अलग-अलग ग्रुप में उन्हें भर्ती मैदान की तरफ भेजा गया। जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सबसे पहले अभ्यर्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग की। इसके बाद अभ्यर्थियों को आगे की कार्यवाही के लिए भेजा गया। लैंसडौन स्थित सेना भर्ती कार्यालय के भर्ती निदेशक कर्नल विनीत वाजपेयी ने बताया कि मंगलवार को उत्तरकाशी के बड़कोट और रुद्रप्रयाग जिले के ऊखीमठ, जखोली और बसुकेदार तहसील के अभ्यर्थियों की भर्ती की गई। उक्त तहसीलों के 3589 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण किया था। जिसमें से भर्ती रैली में 3056 युवाओं ने प्रतिभाग किया। उत्तरकाशी के बड़कोट और रुद्रप्रयाग जिले के ऊखीमठ, जखोली और बसुकेदार तहसील के 533 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि सुबह 5 बजे से काशीरामपुर तल्ला के पास फुटबॉल ग्राउण्ड में एकत्रित कर युवाओं की एसम्बेली एरिया में अभ्यर्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। इसके बाद टोकन एरिया, प्री लम्बाई, बार कोर्ड एरिया, स्टम्पिंग एरिया की प्रक्रिया पूरी की गई। इसके बाद 1600 मीटर दौड़ का आयोजन किया गया। सुबह करीब सात बजे पहले दौड़ शुरू हुई। दौड़ में 3056 अभ्यर्थियों में से मात्र 676 अभ्यर्थी ही दौड़ में पास हो पाये। दौड़ में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को चिनअप, लंबी कूद की प्रक्रिया से गुजरना होगा। इसमें पास होने वाले अभ्यर्थियों की छाती, लम्बाई की माप की जायेगी। उक्त प्रक्रिया में पास होने वाले युवाओं का मेडिकल टेस्ट किया जायेगा।

आज रूद्रप्रयाग और टिहरी के युवा दिखायेगें दमखम
कोटद्वार। लैंसडौन स्थित सेना भर्ती कार्यालय के भर्ती निदेशक कर्नल विनीत वाजपेयी ने बताया कि मंगलवार 22 दिसंबर को रुद्रप्रयाग जिले के रुद्रप्रयाग तहसील एवं टिहरी गढ़वाल की घनसाली, देवप्रयाग तहसील की भर्ती होगी। 23 दिसम्बर को टिहरी जिले के प्रतापनगर, टिहरी, धनौल्टी, जाखणीधार, और नरेन्द्र्रनगर तहसील की भर्ती होगी। 24 दिसंबर को टिहरी गढ़वाल के कंडीसौण, गजा और कीर्तिनगर और चमोली जिले के थराली, गैरसैंण, आदिबद्री तहसील के युवा हिस्सा लेगें। 25 दिसंबर को चमोली जिले के जोशीमठ, चमोली, कर्णप्रयाग, देवल, नारायणबगढ़, नगासू, नंद्रप्रयाग और घाट के युवा, 26 दिसंबर को चमोली की पोखरी तहसील के साथ पौड़ी गढ़वाल जिले की जाखणीखाल, बीरोंखाल और पौड़ी तहसील के युवा रैली में शामिल होंगे। 27 दिसंबर को पौड़ी गढ़वाल जिले की लैंसडौन, सतपुली और श्रीनगर, 28 दिसम्बर को पौड़ी गढ़वाल के थैलीसैंण, धुमाकोट व चौबट्टाखाल, 29 दिस्म्बर को पौड़ी जिले के कोटद्वार, यमकेश्वरऔर चाकीसैंण तहसील के युवाओं की भर्ती होगी। 30 दिसंबर को हरिद्वार जिले के रुड़की, हरिद्वार और भगवानपुर, 31 दिसंबर को हरिद्वार जिले के लक्सर व देहरादून जिले की देहरादून तहसील के युवाओं के लिए भर्ती होगी। एक जनवरी को देहरादून जिले के चकराता, विकासनगर, त्यूणी व दो जनवरी को देहरादून जिले के ऋषिकेश, डोईवाला और कालसी के युवा रैली में भाग लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!